BJP प्रत्याशी मेनका गांधी ने सुल्तानपुर से भरा नामांकन, सपा प्रत्याशी से होगा मुकाबला

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मेनका गाँधी ने बुधवार 1 मई को सुल्तानपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने से पहले मेनका गाँधी ने सुल्तानपुर में रोड शो भी किया.

New Update
मेनका गांधी ने सुल्तानपुर से भरा नामांकन

मेनका गांधी ने सुल्तानपुर से भरा नामांकन

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मेनका गांधी ने बुधवार 1 मई को सुल्तानपुर (Sultanpur) लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने से पहले मेनका गाँधी ने सुल्तानपुर में रोड शो भी किया. रोड शो के बाद मेनका गांधी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया है. मेनका गांधी का रोड शो अयोध्या-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर किया गया है. इस दौरान मेनका गांधी के साथ योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद और जिलाध्यक्ष आरए वर्मा भी मौजूद रहे. 

Advertisment

रैली के दौरान मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार को लेकर सवाल किया गया. इसपर मेनका ने कहा “नामांकन के लिए केवल दो दिन बचे हैं. मुझे नहीं पता कि वे कब नामों का खुलासा करेंगे."

वहीं सुल्तानपुर सीट पर प्रतिस्पर्धा को लेकर मेनका गांधी ने कहा यह एक प्रतिस्पर्धा है लेकिन मुझे लगता है कि हम जीतेंगे. इस बार चुनौती कम है."

मेनका गांधी को बीजेपी (BJP) ने लगातार दूसरी बार सुल्तानपुर लोकसभा से उम्मीदवार बनाया है. इसबार मेनका का मुकाबला सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद से होने वाला है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी ने सुल्तानपुर सीट पर 14 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी. मेनका 2014 में पीलीभीत सीट से सांसद चुनी गई थीं. मेनका ने 2004  में बीजेपी में ज्वाइन किया था. मेनका गांधी 2014 से 2019 तक मोदी सरकार में मंत्री रहीं है.

वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने वरुण गांधी को सुल्तानपुरसे टिकट दिया था. जिसमें उन्हें जीत मिली थी. वहीं 2019 के चुनाव में बीजेपी ने वरुण को पीलीभीत से उम्मीदवार बनाया था. इस बार बीजेपी ने पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है.

वहीं वरुण गांधी को टिकट नहीं मिलने पर मेनका ने कहा “यह पार्टी का फैसला है." साथ ही उन्होंने साफ़ किया वरुण गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगे.

BJP Sultanpur Maneka Gandhi