तेजस्वी यादव ने चिराग को लेकर कही बड़ी बात, पीएम मोदी के बयान को भी किया याद

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम के बयानों को लोजपा(रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान से जोड़ा है, उन्होंने कहा कि चिराग पासवान को आरक्षण छोड़ देना चाहिए. वह संपन्न दलित है, वह आरक्षण क्यों नहीं छोड़ते.

New Update
चिराग पासवान पर तेजस्वी हमलावर

चिराग पासवान पर तेजस्वी हमलावर

लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए कई बड़े-छोटे दावे नेता, मंत्री करते हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे नहीं है. बीते दिनों खुले मंच से पीएम ने भाषण देते हुए कहा था कि जब तक हम जिंदा रहेंगे तब तक दलितों के आरक्षण को मुसलमानों को नहीं जाने देंगे.

Advertisment

पीएम का यह बयान देशभर में चर्चा का विषय बन गया है, जिस पर बिहार में भी सियासत गरमाई है. पीएम के इस बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी एक बड़ा बयान दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम के बयानों को लोजपा(रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान से जोड़ा है, उन्होंने कहा कि चिराग पासवान को आरक्षण छोड़ देना चाहिए.

कर्पूरी जी पर सवाल

दरअसल तेजस्वी यादव पीएम के बयानों को लेकर जवाब दे रहे थे, उन्होंने कहा कि पीएम को जानकारी का अभाव है. अभी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया गया है, लेकिन उन्ही के विचारों का वह विरोध कर रहे हैं. जब पहली बार कर्पूरी ठाकुर जी मुख्यमंत्री बने थे तो जितने भी सामाजिक और पिछड़ी जाति थे, चाहे किसी भी के धर्म के हो सबको पहली बार आरक्षण मिला था. जदयू के नेताओं से पूछे कि वह इस पर क्या कहते हैं? कर्पूरी जी का निर्णय उचित है. मंडल कमीशन में 84 से 85 ऐसी पिछड़ी जातियां हैं, जिनको आरक्षण देने की सिफारिश हुई थी.

Advertisment

चिराग संपन्न दलित है

आगे राजद नेता यादव ने चिराग पासवान के बयान- 2020 में अगर एक साथ लड़ते तो तेजस्वी यादव दहाई आंकड़ा भी नहीं पार कर पाते. आगे राजद नेता ने कहा कि चिराग पासवान को आरक्षण छोड़ देना चाहिए. वह संपन्न दलित है, वह आरक्षण क्यों नहीं छोड़ते? बेंगलुरु में जो हो रहा है, कर्नाटक में जो हो रहा है, उस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. भाजपा के नेता बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की कोशिश में है, लेकिन चिराग पासवान का इस पर मुंह नहीं खुल रहा है.

बिजेंद्र यादव ने भी तेजस्वी यादव को लेकर बयान दिया था कि जमानत पर आप लोग घूम रहे हैं. इस पर भी तेजस्वी यादव ने कहा कि इसमें दिक्कत क्या है? उन्होंने ही फसाया है. चार दिन पहले ही नीतीश जी कह रहे थे, जान बूझकर ईडी और सीबीआई वाला उनके पीछे पड़ जाता है और फिर उनके पास चले गए हैं तो अलग बोली बोल रहे हैं.

Tejashwi Yadav on Chirag Paswan PM Modi's statement on reservation chirag paswan minority