लापता दूसरे पायलट का शव चांडिल डैम से बरामद, पटना के रहने वाले थे पायलट जीतशत्रु

22 अगस्त की सुबह ट्रेनी पायलट सुब्रदीप दत्त का शव चांडिल डैम से बरामद किया गया. वहीं देर शाम कैप्टन जीतशत्रु आनंद का भी शव डैम से बरामद किया गया.

New Update
दूसरे पायलट का शव बरामद

दूसरे पायलट का शव बरामद

जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद ट्रेनी एयर क्राफ्ट Cessna 152 क्रश हो गया था. बीते तीन दिनों से यह विमान लापता है. लापता विमान में सवार दो पायलटो की खोज में एनडीआरएफ और नेवी ने गुरुवार को सफलता हासिल की. 22 अगस्त की सुबह ट्रेनी पायलट सुब्रदीप दत्त का शव चांडिल डैम से बरामद किया गया. वहीं देर शाम कैप्टन जीतशत्रु आनंद का भी शव डैम से बरामद किया गया.

मंगलवार की सुबह ट्रेनिंग के लिए इन दोनों कप्तान ने उड़ान भरी थी. आदित्यपुर के रहने वाले ट्रेनी पायलट के साथ पटना के रहने वाले कप्तान ने उड़ान भरी थी. लेकिन कुछ देर बाद ही एयरक्राफ्ट का एटीसी से संपर्क टूट गया. दुर्घटना की आशंका के बाद एयरपोर्ट की टीम ने खोजबीन शुरू की, लेकिन घंटों तक एयरक्राफ्ट की खबर नहीं मिली. इसके बाद ग्रामीणों ने चांडिल डैम में एयरक्राफ्ट क्रैश की सूचना दी. जिसके बाद एनडीआरएफ और हैदराबाद नेवी की टीम खोजबीन में जुट गई. गुरुवार को दोनों पायलट के शव को डैम से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. फिलहाल एयरक्राफ्ट की तलाश जारी है.

कैप्टन जीत शत्रु आनंद का शव मिलने के बाद उनके पटना आवास पर सन्नाटा फैला हुआ है. कैप्टन के परिजन जमशेदपुर में बेटे की तलाश के लिए मौजूद रहे.

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ की पहल पर नौसेना की टीम विशेष विमान से रांची पहुंची. जहां से 15 सदस्यीय टीम जमशेदपुर में सर्च ऑपरेशन में जुट गई. नेवी की टीम के साथ चार हाइड्रोसेलर्स मशीन और कई अन्य उपकरण भी शामिल थे. क्रेश विमान की खोजबीन के लिए नौसेना डैम में उतरेगी.

search operation in Chandil Dam Jamshedpur News two pilots missing in Jamshedpur