BPSC Exam: BPSC 70वीं परीक्षा के लिए नोटिस जारी, 800 पदों पर होंगी भर्तियां

BPSC Exam: बीपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा से संबंधित नोटिस जारी किया है. ऑफिशल नोटिस के अनुसार प्री की संभावित परीक्षा इस साल सितंबर की बजाय नवम्बर में हो सकती है.

New Update
BPSC 70वीं परीक्षा

BPSC 70वीं परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग(बीपीएससी) की 70वी संयुक्त(पीटी) परीक्षा को लेकर अपडेट जारी हुई है. आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा से संबंधित नोटिस जारी किया है. ऑफिशल नोटिस में लिखा गया कि कैलेंडर के अनुसार प्री परीक्षा की तारीख 30 सितंबर 2024 थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों की वजह से परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सका है. नोटिस में आगे लिखा गया है कि उक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर 2024 को संभावित है. परीक्षा को लेकर विस्तृत विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा.

बीपीएससी आयोग 800 से अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी कर सकता है. आयोग की ओर से कुछ विभागों की रिक्तियों का इंतजार किया जा रहा है. अब तक अलग-अलग विभागों से 800 रिक्तियां मिली है. ऐसा माना जा रहा है कि विभाग 1000 पदों की रिक्तियों के आसपास पहुंचकर नोटिफिकेशन जारी करेगा. यानी पिछले दो सत्रों से सबसे अधिक रिक्तियों पर परीक्षा होने की संभावना है.

इधर बीपीएससी आयोग की ओर से जारी हुए नोटिस के बाद ऑफिशियल विज्ञापन का इंतजार हो रहा है. हालांकि प्री परीक्षा के लिए ढाई महीने का वक्त बचा है. मगर अभ्यर्थियों के अंदर डिटेल नोटिफिकेशन के लिए जिज्ञासा बढ़ गई है.

bpsc exam BPSC 70th exam notification BPSC exam calendar