BPSC Teacher Result: बीपीएससी कार्यालय के बाहर दिव्यांग शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

गुरुवार को दिव्यांग अभ्यर्थियों ने रिजल्ट के खिलाफ पटना में बीपीएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. दिव्यांग अभ्यर्थियों का कहना है कि कट ऑफ मार्क्स से अधिक होने के बावजूद रिजल्ट जारी नहीं किया गया है.

New Update
बीपीएससी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

BPSC कार्यालय के बाहर दिव्यांग शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजों को लेकर विरोध जारी है. अभ्यर्थियों का आरोप है कि 1.70 लाख पदों पर भर्ती के लिए जारी रिजल्ट में धांधली हुई है. गुरुवार को दिव्यांग अभ्यर्थियों ने रिजल्ट के खिलाफ पटना में BPSC कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

सफल अभ्यर्थी होने के बावजूद सूची में नाम नहीं

दिव्यांग अभ्यर्थियों का कहना है कि "कट ऑफ मार्क्स से अधिक होने के बावजूद रिजल्ट जारी नहीं किया गया है". कई दिव्यांग अभ्यर्थियों का आरोप है कि सफल अभ्यर्थी होने के बावजूद उनका नाम सूची में नहीं आया है. अभ्यर्थियों का आरोप है कि रिजल्ट में कई गलतियां की गयी हैं.

शिक्षक अभ्यर्थी लगातार रिजल्ट के सत्यापन की मांग कर रहे हैं. दिव्यांगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और प्रदर्शनकारियों को कार्यालय के बाहर से हटा दिया. मौके पर पहुंचे मजिस्ट्रेट खान ने कहा कि अगर धरना देना है तो गर्दनीबाग धरनास्थल पर जायें.

पिछले बुधवार को भी शिक्षक अभ्यर्थियों ने परीक्षा परिणाम को लेकर बीपीएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने लाठियां भांजकर अभ्यर्थियों को वहां से खदेड़ दिया.

bpsc teacher exam Bihar NEWS