BPSC TRE 2.0: शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के लिए नया ट्रैफिक रूट तैयार

13 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गांधी मैदान में दूसरा शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह करने जा रहे है. इस समारोह को ले कर पटना में ट्रैफिक व्व्यवस्था को बदला गया है.

New Update
पटना में ट्रैफिक रूट में बदलाव

पटना में ट्रैफिक रूट में बदलाव

13 जनवरी शनिवार को बिहार सीएम एक बार फिर से गांधी मैदान में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं. इस भव्य कार्यक्रम को लेकर राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चहल-पहल बढ़ी हुई है. गांधी मैदान को टेंट, लाइट और बांस-बल्लों से सजाया जा रहा है. शनिवार के कार्यक्रम में 25,000 शिक्षकों को सीएम, डिप्टी सीएम गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं. इस कार्यक्रम को देखते हुए गांधी मैदान के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Advertisment

कार्यक्रम के लिए करीब पर 50 मजिस्ट्रेट और 500 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की तैनाती गांधी मैदान और आस-पास के इलाकों में की गई है. इसके साथ ही नई ट्रैफिक व्यवस्था को भी तैयार किया गया है. 13 जनवरी को अपने काम से बाहर जाने वाले लोगों को ट्रैफिक रूट में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

गाड़ियों को गांधी मैदान गेट 8 और 10 में एंट्री

13 जनवरी के कार्यक्रम में गांधी मैदान गेट नंबर 1 से सीएम, डिप्टी सीएम और अन्य मंत्रियों का प्रवेश होगा. वरीय पदाधिकारी के वाहनों का पार्किंग स्थल ज्ञान भवन में तैयार किया गया है. नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों की सभी गाड़ियों को गांधी मैदान 8 और 10 से एंट्री मिलेगी और निर्धारित स्थल पर पार्किंग कराई जाएगी.

Advertisment

ठाकुरबारी मोड़ से गांधी मैदान की ओर आने वाले ऑटो पर ई रिक्शा को ठाकुरबारी मोड़ से नाला रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

बेली रोड से गांधी मैदान आने वाले व्यावसायिक वाहनों को गोलघर तिराहे से बुद्धमार्ग की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

गांधी मैदान की ओर जाने वाले टेंपो, ई-रिक्शा और दूसरे व्यावसायिक वाहनों को आयुक्त कार्यालय के सामने जेपी गंगा पथ की ओर से डायवर्ट किया जाएगा.

पुलिस लाइन तिराहे से गांधी मैदान की ओर जाने वाले व्यावसायिक वाहनों को राजापुर पुल की ओर से डायवर्ट किया जाएगा. राजापुर पुल से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी.

भट्टाचार्य चौराहे से गांधी मैदान आने वाले व्यावसायिक वाहनों को नाला रोड और पीर मुहाने की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

डाक बंगला चौराहे से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों को भट्टाचार्य चौराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

एसपी वर्मा रोड दक्षिण से गांधी मैदान की ओर आने वाले वाहनों को भट्टाचार्य चौराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

मीठापुर न्यू बाईपास मोड़ से करबिगहिया की ओर आने वाले वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा.

90 फीट रोड से पुरानी बाईपास में आने वाले टेंपो, ई-रिक्शा को जीरो माइल की ओर डायवर्ट किया जाएगा. 

धनुकी मोड़ ऊपर से पुरानी बाईपास की ओर आने वाले गाड़ियों को जीरो माइल की ओर डायवर्ट किया जाएगा. पहाड़ी मोड़ से अगमकुआं आरओबी की तरफ जाने वाले व्यावसायिक वाहनों को बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

चितकोहरा गोलंबर दक्षिण से हार्डिंग रोड में आने वाले व्यावसायिक वाहनों को गर्दनीबाग, अनिसाबाद की ओर डायवर्ट किया जाएगा. अनिसाबाद गोलंबर से चितकोहरा की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों को बेउर की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

शनिवार सुबह 4:00 बजे से दोपहर 2:00 तक बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा, मसौढ़ी, दनियावां की ओर से पटना की ओर आने वाले ट्रकों के परिचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया रहेगा. इसके अलावा 13 जनवरी को सुबह 3:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक पटना के सीमावर्ती जिला नालंदा, हाजीपुर, भोजपुर, सारण, अरवल, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय जिले से पटना की और आने वाले ट्रकों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा.

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए और कार्यक्रम में किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पुलिसकर्मियों और जवानों को सुबह 6:00 बजे से ही ड्यूटी स्थल पर तैनात किया जाएगा. 

हालांकि यह ट्रैफिक रूट एंबुलेंस, अग्निशमन की गाड़ियां, मरीजों की गाड़ियां और न्यायिक कार्यों से जुड़ी गाड़ियों या अनिवार्य सेवा की गाड़ियों के लिए नहीं होगा. 

BPSC_TRE2.0 gandhimaidan nitishkumar patna Bihar