BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आयोग का बड़ा फैसला, अप्रैल में होने वाली परीक्षा स्थगित

BPSC TRE 3.0: BPSC ने 5 अप्रैल को तीसरे चरण की होने वाली माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग की परीक्षा को रद्द कर दिया है.

New Update
BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा कैंसिल

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द

बिहार में इस साल चुनाव होने वाले हैं, इसके पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को यह भरोसा था कि बिहार में गठित हुई नई-नवेली सरकार उन्हें चुनाव और होली के पहले नौकरियां देगी. लेकिन बिहार के शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की बहाली अब अटकती हुई नजर आ रही है.

Advertisment

पहले 15 मार्च को दो चरणों में आयोजित हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा कैंसिल हो गई, जिसके नई तिथियों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है. इसके बाद अब बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) ने 5 अप्रैल को तीसरे चरण की होने वाली माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के तहत संचालित होने वाले विद्यालयों के अध्यापक के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को भी रद्द कर दिया है.

तीसरे चरण में 5 अप्रैल को 9वीं, 10वीं, 11वीं, 12वीं की परीक्षा होने वाली थी, जिसे रद्द किया गया है. इस संबंध में आयोग के सचिव रवि भूषण ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर परीक्षा को रद्द करने की सूचना दी है.

GJMRWWEWEAAkdFK

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का पहला चरण जितनी तेजी के साथ शुरू हुआ था अब वह और धीमा होता हुआ नजर आ रहा है. जिस तरह से पहले वैकेंसी में 2 महीने से कम समय के अंदर जॉइनिंग लेटर बांट दिया गया था. दूसरे चरण में भी 2 महीने के अंदर परीक्षा लेकर और ज्वाइन करा दिया गया था. तीसरे चरण से भी अभ्यर्थियों को यही उम्मीद थी, लेकिन अब इस पर पानी फिरता हुआ नजर आ रहा है.

तीसरे चरण की भर्ती परीक्षा में 15 मार्च को शिक्षा माफिया ने प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को के साथ मिलकर पेपर लीक की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दिया था.

BPSC TRE 3.0 BPSC TRE 3.0 paper leak BPSC TRE 3.0 exam Bihar Teacher Recruitment Examination