ब्रेकिंग न्यूज़: पटना में ग्राम रक्षा दल पर पुलिस का लाठीचार्ज, BJP कार्यालय के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

शुक्रवार को राजधानी पटना में स्थाई नियुक्ति और मानदेय नहीं मिलने पर ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने जमकर विरोध किया. इस प्रदर्शन पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई.

New Update
ग्राम रक्षा दल पर लाठीचार्ज

ग्राम रक्षा दल पर लाठीचार्ज

बिहार में शिक्षा, रोजगार, स्थाई नौकरी और वेतन की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ कई प्रदर्शन होते है. इनमें से कई ऐसे प्रदर्शन होते हैं जो सालों से चले आ रहे होते हैं. इन प्रदर्शनों और मांगों को सरकार जब सिर्फ़ आश्वाशन देकर टाल देती है, तो प्रदर्शनकारी कुछ दिनों और महीनों के बाद फिरसे मांग लेकर पहुंचते हैं. लेकिन सोचिए जब कोई मांग सालों से की जा रही हो तो उस प्रदर्शन को सरकार क्या देती है.

Advertisment

लाठीचार्ज में कई पुलिस मित्र घायल

इन प्रदर्शनों को सरकार लाठियां परोसती है. जी हां, यही सच हैं. शुक्रवार को राजधानी पटना में स्थाई नियुक्ति और मानदेय नहीं मिलने पर ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने जमकर विरोध किया. प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए भाजपा कार्यालय के बाहर गुहार लगानी की सोची, लेकिन उन्हें वहां पुलिस की लाठियां मिली. 

दरअसल आज राज्य के अलग-अलग जिलों से हजारों पुलिस मित्र अपनी मांगो को लेकर डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा से मिलना चाहते थे, लेकिन पुलिस की ओर से उन्हें रोक दिया गया. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच में प्रदर्शन रोकने को लेकर झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज का आदेश दे दिया. इस लाठीचार्ज में कई पुलिस मित्रों को गंभीर चोट आई है, कईयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

Advertisment

स्थायी नौकरी और वेतन की मांग को लेकर ग्राम रक्षा दल का प्रदर्शन

भाजपा कार्यालय के बाहर पुलिस ने पुलिस मित्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिसमें महिलाओं को भी बख्शा नहीं गया. इस लाठीचार्ज में एक महिला प्रदर्शनकारी बेहोश भी हो गई है. 

मौके पर मौजूद ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने बताया कि पुलिस मित्र बनाए जाने के बाद से उन्हें मानदेय नहीं मिला है और ना ही उनकी बहाली को स्थाई किया गया है. साल 2012 में ग्राम रक्षा दल नौकरी स्थाई करने और वेतन की मांग को लेकर पुलिस मित्रों ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी अपने मांगों को लेकर सरकार से बातचीत की और उन्हें आश्वासन भी दिया गया, लेकिन आज तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया. लाठीचार्ज के बाद ग्राम रक्षा दल के प्रदर्शनकारी गर्दनीबाग के धरना स्थल पर धरना देने के लिए पहुंचे हैं. 

Bihar patna BJP Nitish Kumar