BSEB 10th Result: मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, पहले स्थान पर रहे शिवांकर कुमार, यहां देखें रिजल्ट

Bihar Board 10th Result: दसवीं की फाइनल परीक्षा में पूर्णिया के शिवांकर कुमार टॉपर हैं, जिन्हें कुल 489 अंक हासिल हुआ है. सेकंड टॉपर समस्तीपुर के आदर्श कुमार और जमुई जिले के आदित्य कुमार थर्ड टॉपर हैं.

New Update
बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

BSEB 10th Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है. रविवार को बोर्ड ने तय शेड्यूल के अनुसार बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा की. बिहार बोर्ड में इस साल पास करने वाला छात्रों का प्रतिशत 82.91 रहा, जो बाकी साल के मुकाबले सबसे अधिक रहा. 

Advertisment

दसवीं की परीक्षा में इस साल 16 लाख 64 हजार 252 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 13 लाख 79 हजार 542 विद्यार्थी पास हुए हैं. पास होने वाले विद्यार्थियों में लड़कों की संख्या 6 लाख 80 हजार 293 और 6 लाख 99 हजार 549 लड़कियां शामिल है. 

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा में इस साल पूर्णिया जिले के रहने वाले शिवांकर कुमार टॉपर रहे हैं, जिन्हें कुल 489 अंक हासिल हुआ है. सेकंड टॉपर समस्तीपुर के आदर्श कुमार है, जिन्हें 488 अंक मिले हैं और जमुई जिले के आदित्य कुमार, एकमा की पलक कुमारी, वैशाली जिले की साजिया तीनों ही थर्ड है. तीनों को 10वीं परीक्षा में 486 अंक मिले हैं. टॉप 5 में कुल 10 छात्रों ने बाजी मारी है.

बिहार में दसवीं की फाइनल परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी बिहार बोर्ड में परीक्षा का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट www.results.biharboardonline.com पर अपलोड कर दिया है. छात्र वेबसाइट पर जाकर मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट लिंक पर क्लिक करे, उसके बाद नया पेज खुलेगा जहां छात्रों को अपना रोल कोड और रोल नंबर भरकर कैप्चा डालना होगा. इसके बाद रिजल्ट का पेज खुल जाएगा. 

इस साल भी बिहार बोर्ड ने अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे पहले दसवीं और 12वीं के परिणामों की घोषणा की है. बता दें कि कुछ दिनों पहले 23 मार्च को बिहार बोर्ड ने 12वीं के नतीजे को जारी किया था.

BSEB10thboard Bihar Board 10th Result BSEB result