By election result: 7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव के नतीजे घोषित, कांग्रेस निकली BJP से आगे

By election result: 7 राज्यों के 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इन 13 सीटों पर भाजपा को पछाड़ते हुए कांग्रेस और टीएमसी आगे निकल गई है.

New Update
उपचुनाव के नतीजे घोषित

उपचुनाव के नतीजे घोषित

बिहार समेत 7 राज्यों के 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इन 13 सीटों पर भाजपा को पछाड़ते हुए कांग्रेस और टीएमसी आगे निकल गई है. कांग्रेस ने उपचुनाव में चार सीटों पर जीत हासिल की है, टीएमसी ने भी चार सीटें जीती है, जबकि भाजपा दो सीट को जीतने में कामयाब रही है. आम आदमी पार्टी(आप), डीएमके और निर्दलीय को एक-एक सीट मिली है. इन सभी सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी.

विधानसभा उपचुनाव में मध्य प्रदेश की सीट अमरवाड़ा पर भाजपा ने कांग्रेस को हराकर जीत हासिल की है. बिहार की रूपौली सीट को निर्दलीय उम्मीदवार ने जदयू उम्मीदवार को हराकर हासिल किया है. पंजाब की जालंधर पश्चिम सीट बीजेपी हार गई है और यहां आप ने जीत हासिल की है. पश्चिम बंगाल की चारों सीट को टीएमसी ने जीता है, इन चारों सीट पर भाजपा उम्मीदवार हार गए हैं. इनमें से तीन सीट पहले भाजपा के नाम थी, एक रायगंज सीट टीएमसी की थी. 

हिमाचल प्रदेश में तीन सीटों में से दो सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है, देहरा और नालगढ़ में कांग्रेस जीती है. जबकि हमीरपुर भाजपा के खाते में गई है. उत्तराखंड की बद्रीनाथ, मंगलौर यह दोनों सीट कांग्रेस के खाते में गई है. तमिलनाडु की विक्रवंडी सीट डीएमके फिर से हासिल करने में कामयाब रही है.

by-election in 7 states Bihar by election by-election on 13 seats by-election Result