by-election Result: 7 राज्यों में उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी, रूपौली सीट पर कलाधर मंडल बीमा भारती से आगे

by-election Result: आज सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. वोटों की गिनती सुबह से ही इन सात राज्यों में चालू है.

New Update
उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी

उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 10 जुलाई को कराए गए थे, जिसके बाद आज इन 13 सीटों के परिणाम की घोषणा की जाएगी. देशभर के 13 सीटों पर वोटिंग के बाद आज मतों की गिनति की जा रही है. इनमें बिहार के रूपौली विधानसभा सीट, पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण और माणिकताला, तमिलनाडु के विक्रवंदी, मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा, उत्तराखंड के बद्रीनाथ और मंगलोर और पंजाब की जालंधर सीट पर पड़े वोटों की गिनती हो रही है. इनके अलावा हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर और नालागढ़ सीट पर भी वोटिंग हुई थी, जिनके परिणाम आज घोषित किए जाने हैं.

लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा उपचुनाव के परिणामों की घोषणा को बेहद माना जा रहा है. दरअसल उपचुनाव में भी इंडिया गठबंधन और एनडीए दोनों की आमने-सामने लड़ाई हो रही है. इन सात राज्यों में जिन 13 सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे, वह सीट विधायकों के निधन या फिर इस्तीफ़े की वजह से खाली हुई थी.

सुबह से चल रही वोटों की गिनती में बिहार के रुपौली सीट पर जदयू उम्मीदवार का रुझान बरकार है. यहां जदयू के कलाधर मंडल और राजद की बीमा भारती के बीच मुकाबला हो रहा है, जिनमें अब तक की गिनती के अनुसार कलाधर मंडल आगे चल रहे हैं. चार राउंड की गिनती के बाद भी राजद उम्मीदवार अपनी बढ़त नहीं बना पाई है.

अब तक की गिनती में कलाधर मंडल 22,168 वोट से सबसे आगे है, उनके 5000 वोट पीछे निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह है और उनके भी पीछे राजाद उम्मीदवार बीमा भारती 12,223 वोटो के साथ है.

by-election in 7 states assembly by-election in Rupauli by-election on 13 seats by-election Result