Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर, इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं. सीएम हेमंत सोरेन की इस दिल्ली यात्रा में वह विधानसभा चुनाव की रणनीति इंडिया ब्लॉक के साथ मिलकर बनाएंगे.

New Update
हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर

हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं. सीएम हेमंत सोरेन की इस दिल्ली यात्रा को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में सभी पार्टियों जुटी हुई है. इंडिया ब्लॉक में शामिल झामुमो के शीर्ष नेता हेमंत सोरेन भी इस चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं. जिसके लिए उन्होंने शुक्रवार को ही दिल्ली का रूख किया था. आज दिल्ली में हेमंत सोरेन इंडिया ब्लॉक के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे.

दिल्ली में हेमंत सोरेन की मुलाकात आज कांग्रेस अध्यक्ष में मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल से मिलेंगे. इनके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से भी सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात करने जा सकते हैं. दरअसल झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है, माना जा रहा है कि दुर्गा पूजा के आसपास ही यहां विधानसभा चुनाव करा दिए जाएंगे. ऐसे में विधानसभा के चुनाव में रणनीति अन्य पार्टियों के साथ मिलकर तैयार करने के लिए हेमंत सोरेन का आज दिल्ली दौरा है. इस दौरान चुनाव में सीट बंटवारे पर भी बात हो सकती है.

खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड में 33 सीटों पर दावेदारी की है. झारखंड में विधानसभा की 81 सीटें हैं, जिसमें से झामुमो ने 43 और राजद ने 7 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे.

हेमंत सोरेन की तीसरी बार सीएम पद पर विराजने के बाद उनका यह पहला दिल्ली दौरा है.

Hemant soren delhi visit jharkhand news Hemant Soren News