तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई देने पहुंची, आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज

पटना में आज तीसरे दिन भी आंगनबाड़ी की सहायिका-सेविका अपने प्रदर्शन को ले कर अड़ी हुई हैं. ये सभी कार्यकर्ताएं आज अपनी मांगों को ले कर राजद के प्रदेश कार्यालय पहुंची हैं.

New Update
आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज

आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज

पटना में बीते दो दिनों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है. आंगनबाड़ी सहायिका और सेविकाओं के प्रदर्शन का तीसरा दिन आज राजद कार्यालय के बाहर रहा. 

Advertisment

राज्यभर की आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिकाएं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को उनके 34वें जन्मदिन की बधाई देने उनके कार्यालय पहुंची थी. जहां वह उपमुख्यमंत्री से अपनी मांगों को लेकर भी बात करने आई थी. लेकिन कार्यालय पहुंचने के पहले ही पुलिस बल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है.

लाठी चार्ज और पानी की बौछार से कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं घायल

पानी के बौछार से भी जब प्रदर्शन तीतर-बितर नहीं हुआ. तब पुलिस ने महिलाओं को वहां से खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज कर दिया. लाठी चार्ज और पानी की बौछार से कई आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का इसमें पैर भी टूट गया है. 

वाटर कैनन का इस्तेमाल करने से बिजली के पोल में करंट भी आ गया था, हालांकि इससे किसी के भी हताहत होने की घटना नहीं हुई है. 

7 तारीख से ही पटना में राज्यभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने मानदेय बढ़ाने को लेकर मांग कर रही है. 3 दिनों में उनके ऊपर लाठीचार्ज की घटना हो चुकी है.

patna RJD protest aangabadi workers lathicharge