क्या लोकसभा चुनाव से पहले जेल जा सकते हैं मनीष कश्यप? मोतिहारी में दर्ज हुई FIR

यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ दरपा थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव के निवासी प्रकाश शाह और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ थी मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने आचार संहिता के उलंघन मामले में FIR दर्ज किया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
मनीष कश्यप पर FIR

मनीष कश्यप पर FIR दर्ज

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने इस बात का ऐलान किया था कि वह इस बार फिरसे चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे. लेकिन लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) के ठीक पहले मोतिहारी में यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. मोतिहारी में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में यूट्यूबर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया.

Advertisment

मनीष कश्यप के खिलाफ (FIR against Manish kashyap) दरपा थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव के निवासी प्रकाश शाह और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ थी मामला दर्ज कराया गया है.

चुनावी सभा को कर रहे थे संबोधित

जानकारी के मुताबिक मनीष कश्यप नरकटिया बाजार में 19 मार्च को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाए गए थे. जिसकी सूचना के बाद नरकटिया बाजार में थाना अध्यक्ष उमाशंकर पुलिस बल के साथ सभास्थल पर पहुंचे. सभा में मनीष कश्यप 10 लोगों के साथ दो गाड़ी से पहुंचे, जहां एक घर के बरामदे में खड़े होकर वह अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे थे.

Advertisment

दरअसल मनीष कश्यप के सभा की वजह से बाजार में आवगमन बाधित हो रहा था. पुलिस ने जब यूट्यूबर से सभा के लिए आदेश लेने के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने कुछ नहीं बताया. बिना अनुमति के सभा करने के मामले में मनीष कश्यप, प्रकाश और बाकियों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि मनीष कश्यप ने कुछ दिनों पहले ही लोकसभा चुनाव में उतरने की बात कही थी. हालांकि उन्होंने अभी तक यह फाइनल नहीं किया है कि वह किस चुनावी मैदान से अपनी दावेदारी ठोकेंगे. लेकिन चुनाव की तैयारियों में वह पूरी तरह से लगे हुए नजर आते हैं. यूट्यूबर कश्यप ने खुले आम पूर्व डिप्टी सीएम और राजद के नेता तेजस्वी यादव को चुनाव में चुनौती दी थी. तेजस्वी यादव को लेकर मनीष कश्यप ने बयान देते हुए कहा था कि तेजस्वी चार लाख नौकरी देने की बात कर रहे हैं, चार लाख से बिहार का पेट भर जाएगा? हम स्टाम्प पेपर पर लिख कर देते हैं कि हम उनसे चार गुना ज्यादा रोजगार देंगे. 

हालांकि एक चुनावी सभा के दौरान मनीष कश्यप ने अपने इन बयानों से हाथ पीछे खींच लिया था. मनीष कश्यप ने कहा कि तेजस्वी यादव अगर बिहार के लिए काम करने को स्वीकार करते हैं तो वह उनसे हाथ मिलाने को तैयार है. 

Loksabha Elections 2024 Manish Kashyap jail FIR against Manish kashyap manish kashyap viloates moral code of conduct