सारण में बूथ कैप्चरिंग का मामला, राजीव प्रताप रूडी ने दी लिखित शिकायत

भाजपा सांसद ने सारण में बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाया है. राजीव प्रताप रूडी ने अमनौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 12, 13, 14 में बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाया है.

New Update
सारण में बूथ कैप्चरिंग

सारण में बूथ कैप्चरिंग

बिहार में लोकसभा चुनाव का पांचवा चरण चल रहा है, जिसमें बिहार की हॉट सीट सारण में भी वोटिंग जारी है. सुबह 7:00 से ही सारण में वोट डाले जा रहे हैं, जहां 11:00 बजे तक 20.7 फ़ीसदी मतदान हुआ है. सारण लोकसभा क्षेत्र इस चुनाव में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और भाजपा के दो बार के सांसद रहे राजीव प्रताप रूडी के कारण चर्चा में बना हुआ है.

Advertisment

सारण में राजद बनाम भाजपा की लड़ाई चल रही है, जहां रोहिणी और रूडी दोनों चुनावी मैदान में है. इसी बीच भाजपा सांसद ने सारण में बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाया है. राजीव प्रताप रूडी ने अमनौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 12, 13, 14 में बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में रूडी ने सारण विकास मंच के संयोजक के शैलेंद्र प्रताप सिंह को आरोपी बताया है. रूडी की शिकायत के बाद ऑब्जर्वर्स ने मामले की जांच से शुरू कर दी है.

पूरे मामले पर भाजपा सांसद ने कहा कि बूथ कैपचरिंग की शिकायत मिली है, जिस पर प्रशासन कम कर रहा है. राजद के लोग हार की स्थिति में सामान्य मतदाताओं को डराना चाहते हैं, उनसे गरीब सवर्ण सब डरते हैं. लालू की व्यवस्था में लूटपाट और मारपीट ही होती थी. वोट देने के लिए परिवार संग निकले एनडीए प्रत्याशी रूडी ने कहा कि राजद के कार्यकर्ताओं ने बूथ पर लोगों से मारपीट भी की है. राजद पिछड़े, कमजोर, खासकर महिलाओं की आवाज को दबाने की कोशिश करते हैं. रूडी ने आगे कहा कि इस बार फिर मोदी की सरकार ही आएगी.

इधर छपरा सदर प्रखंड के माला पंचायत में सैकड़ो लोगों ने आज वोटिंग का बहिष्कार कर दिया. लोगों ने विकास के मुद्दे पर वोट नहीं देने की बात कही. लोगों ने कहा कि गांव में नल नहीं बना है, जिस वजह से वह वोट नहीं डालेंगे. गांव में लोगों वोट नहीं डालने का बैनर पोस्टर लगाकर घूम रहे हैं.

Saran loksabha election Bihar 5th Phase Voting booth capturing in Saran