झारखंड के सीएम सोरेन के विधायक पंकज मिश्रा के घर पहुंची सीबीआई

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के ठिकानों पर गुरुवार को सीबीआई ने रेड की है. सीबीआई की पांच सदस्य टीम ने पंकज मिश्रा के घर पर घंटों तक छापेमारी की है.

New Update
सीबीआई की कारवाई

विधायक पंकज मिश्रा के घर पहुंची सीबीआई

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के ठिकानों पर गुरुवार को सीबीआई ने रेड की है. सीबीआई की पांच सदस्य टीम ने पंकज मिश्रा के घर पर घंटों तक छापेमारी की है. सीबीआई के साथ पुलिस की टीम भी छापेमारी के दौरान मौजूद रही.

पंकज मिश्रा पर 1000 करोड़ के खनन घोटाले के मामले में रांची जेल में बंद है. विधायक पंकज मिश्रा अभी रांची के होटवार जेल में बंद हैं. खनन के मामले में सीबीआई जांच रोकने के लिए पंकज मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

गुरुवार को रेड के दौरान पंकज मिश्रा की पत्नी घर पर मौजूद थी जिनसे सीबीआई की टीम ने काफी देर तक पूछताछ की. साल 2022 में भी ईडी की टीम ने साहिबगंज में मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि के 18 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान पंकज मिश्रा के आवास से 5 करोड़ रुपए से अधिक नगद मिले थे. और 27 बैंक खातों का भी पता चला था, जिसमें 11 करोड़ रुपए जमा थे. इन बैंक खातों को ईडी ने सीज कर दिया था. 

jharkhand hemantsoren cbi pankajmishra