BJP में शामिल होने से पहले चंपई सोरेन की सुरक्षा बढ़ी, Z+ सिक्यूरिटी मिलेगी

भाजपा में शामिल होने पर चंपई सोरेन ने कहा कि मंथन के बाद उनका पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर विश्वास बढ़ गया है. इसलिए उन्होंने और उनके बेटे ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है.

New Update
चंपई सोरेन की सुरक्षा बढ़ी

चंपई सोरेन की सुरक्षा बढ़ी

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने बीते दिन ही दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. शाह से हुई इससे मुलाकात के बाद असम सीएम ने चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने पर मोहर लगा दी थी. जिसे आज चंपई ने भी कबूल किया है. भाजपा में शामिल होने पर चंपई सोरेन ने कहा कि मंथन के बाद उनका पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर विश्वास बढ़ गया है. इसलिए उन्होंने और उनके बेटे ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है.

कोल्हान टाइगर के इस ऐलान के बाद अब खबर है कि उनकी सुरक्षा को भी बढ़ाया जाएगा. झारखंड लौटने के बाद चंपई सोरेन जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा में रहेंगे.

बीते कई दिनों से चंपई सोरेन झामुमो छोड़ने के संकेत दे रहे थे. वह लगातार नए राजनीतिक पार्टी बनाने या किसी दूसरे पार्टी में शामिल होने की ओर इशारा कर रहे थे. कयास लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा में ही शामिल होंगे, जो सच साबित हुआ है. चंपई सोरेन 28 अगस्त को हेमंत कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं और आधिकारिक तौर पर 30 अगस्त को रांची में भाजपा में शामिल हो जाएंगे.

चंपई सोरेन 2 फरवरी से 3 जुलाई के बीच 5 महीने के लिए झारखंड के सीएम पद पर रहे थे. इस दौरान हेमंत सोरेन जेल में थे. हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद चंपई सोरेन को अपना पद छोड़ना पड़ा. इसके बाद से ही वह पार्टी के नेतृत्व से नाराज चल रहे थे.

champai soren news jharkhand news Champai Soren to join BJP champai soren got Z+ security