Jharkhand News: चंपई सोरेन थामेंगे BJP का हाथ, 20 अगस्त को लेंगे पार्टी की सदस्यता

Jharkhand News: बीते कई दिनों से चंपई सोरेन को लेकर झारखंड से दिल्ली तक उठा पटक मची हुई थी, जिस पर 30 अगस्त को मोहर लग जाएगी. चंपई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे.

New Update
चंपई सोरेन BJP में होंगे शामिल

चंपई सोरेन BJP में होंगे शामिल

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन को लेकर राजनीति का बाजार बीते 10 दिनों से गरम था. बीते कई दिनों से पूर्व सीएम को लेकर झारखंड से दिल्ली तक उठा पटक मची हुई थी, जिस पर 30 अगस्त को मोहर लग जाएगी. चंपई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे.

असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए यह जानकारी साझा की. हिमंता ने लिखा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के एक प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपई सोरेन ने कुछ देर पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे.

सोमवार की रात दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चंपई सोरेन ने उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच आगे की रणनीति को लेकर बातचीत हुई. इस दौरान चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन भी मौके पर मौजूद रहे, जिससे उनके भी भाजपा में शामिल होने पर मोहर लग गई है. चर्चा है कि बाबूलाल सोरेन को भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है. खबरों के मुताबिक चंपई सोरेन 28 अगस्त को झामुमो और हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे.

बता दें कि बीते दिन ही चंपई सोरेन में नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि हम राजनीति से संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं. हमने जो अध्याय शुरू किया है उसका चैप्टर बदलता रहेगा. नए संगठन को मजबूत करेंगे. रास्ते में कोई दोस्त मिला तो दोस्ती करेंगे.

champai soren news jharkhand news Champai Soren meets Amit Shah