रामविलास पासवान के शिलापट्ट से ढका गटर, भड़के चिराग पासवान

हाजीपुर में चिराग पासवान के पिता दिवंगत रामविलास पासवान के शिलापट्ट को गटर ढकने में इस्तेमाल किया जा रहा था. जिस पर चिराग पासवान का गुस्सा भड़क गया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
राम विलास पासवान के शिलापट्ट

राम विलास पासवान के शिलापट्ट

केंद्रीय मंत्री और हाजीपुर से सांसद चिराग पासवान अपने दिवंगत पिता के कितने करीब हैं यह किसी से छुपा नहीं है. अपने पिता रामविलास पासवान से उनका जुड़ाव हमेशा झलकता है. पिता के खिलाफ खड़े हुए हर सवाल का चिराग जवाब देने के लिए तत्पर रहते हैं. एक बार फिर चिराग पासवान ने अपने पिता के नाम का शिलापट्ट का गलत इस्तेमाल होते देख भड़क गए हैं. इस मामले में उन्होंने कठोर कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल हाजीपुर में चिराग पासवान के पिता दिवंगत रामविलास पासवान के शिलापट्ट को गटर ढकने में इस्तेमाल किया जा रहा था. जिस पर चिराग पासवान का गुस्सा भड़क गया है. जिस हाजीपुर में रामविलास पासवान के कामों की चर्चा हर तरफ होती है. हाजीपुर जिले को विकास की ऊंचाई पर पहुंचने में दिवंगत सांसद का अहम योगदान माना जाता है, वहीं के सेंट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ़ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी(सिपेट) ने उनके नाम की घोर उपेक्षा की है.

सिपेट संस्थान खुलने में रामविलास पासवान की भी भूमिका रही है. मगर उनके नाम के शिलापट्ट को इस तरह से इस्तेमाल करना संस्था की नजर में पूर्व सांसद के प्रति सम्मान को दर्शाता है.

GW2DZqqWUAAA0uQ

चिराग पासवान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के जरिए इस जानकारी को साझा करते हुए लिखा, मीडिया और पत्रकार साथियों के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई कि हाजीपुर में मेरे नेता, मेरे पिता के नाम की नेमप्लेट का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्होंने आगे लिखा, इस विषय के संज्ञान में आने के बाद मैंने तुरंत कार्रवाई के लिए स्थानीय जिला प्रशासन और सिपेट (CIPET) संस्थान के अधिकारियों से बात की. मैंने निर्देश दिया कि नेमप्लेट को पुनः सम्मानजनक स्थान पर लगाया जाए और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो. मेरे नेता का अपमान किसी भी स्थिति में मुझे कतई बर्दाश्त नहीं है, और इस घटना में जो भी दोषी होगा, उस पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी.

chirag paswan news Hajipur News Ram Vilas Paswan's stone slab