तेज रफ्तार से दौड़ी चिराग पासवान की कार, ओवर स्पीडिंग के कारण लगा जुर्माना

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान पटना से चंपारण जा रहे थे, इसी दौरान वह ओवर स्पीडिंग मामले में फंस गए हैं. ओवर स्पीडिंग के कारण उनकी गाड़ी का ऑटोमेटिक चालान कट गया है.

New Update
चिराग पासवान की कार

चिराग पासवान की कार

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ओवर स्पीडिंग मामले में फंस गए हैं. युवा बिहारी की गाड़ी ओवर स्पीडिंग के कारण परिवहन विभाग की नजर में आई, जिस वजह से टोल प्लाजा से उनका ऑटोमेटिक चालान कट गया. चिराग पासवान की गाड़ी के चालान कटने की खबर बिहार से दिल्ली तक आग की तरह फैल गई है. जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जुर्माना भर दिया जाएगा.

मामले पर आरटीओ ने बताया कि अगर गाड़ियों के कागजातों में कमी पाई जाती है या गाड़ी ओवर स्पीड रहती है तो ऑटोमेटिक चालान कट जाता है. हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हुआ है कि चिराग पासवान की गाड़ी ओवर स्पीड थी या कागजात अधूरे थे. माना जा रहा है कि टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी ने चिराग पासवान की गाड़ी के अधूरे कागजात के कारण ऑटोमेटिक चालान काटा होगा.

दरअसल बिहार में ई डिटेक्शन सिस्टम लागू किया गया है, जिसके अंतर्गत राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ऑटोमेटिक चालान के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे है. टोल से आने जाने-वाले सभी गाड़ियों की तस्वीर कैमरा कैद करती है और मुख्यालय से इसकी मॉनिटरिंग होती है. गाड़ी नंबर के अनुसार अगर उसके कागजात की जांच होती है. अगर पेपर अधूरे मिलते हैं तो ऑटोमेटिक चालान कट जाता है और रजिस्टर्ड मोबाइल पर चला जाता है.

बताया जा रहा है कि चिराग पासवान पटना से चंपारण जा रहे थे. इसी दौरान नेशनल हाईवे पर किसी टोल प्लाजा पर उनका ऑटोमेटिक चालान कटा.

chirag paswan news over speeding car of Chirag Paswan Bihar NEWS