Clash on Purnia seat: पप्पू यादव के खिलाफ राहुल गांधी? जानिए RJD ने कांग्रेस से क्या की अपील

Clash on Purnia seat: राजद ने पप्पू यादव को पूर्णिया सीट पर हराने के लिए नई चाल चली है. राजद उम्मीदवार बीमा भारती के लिए वोट मांगने राजद ने राहुल गांधी को पूर्णिया बुलाया है.

New Update
पप्पू यादव के खिलाफ राहुल गांधी

पप्पू यादव के खिलाफ राहुल गांधी

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भर दिया. उम्मेदवारी भरते हुए उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस की तरफ से उन्हें इस सीट के लिए फुल सपोर्ट है. पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस के आलाकमान राहुल गांधी और सोनिया गांधी पूर्णिया सीट के लिए उन्हें समर्थन दे रहे है, लेकिन पप्पू यादव का यह तमाम दावा आने वाले दिनों में फेल हो सकता है. दरअसल पप्पू यादव के खिलाफ इस सीट पर राजद उम्मीदवार ने पर्चा भरा है.

Advertisment

राजद उम्मीदवार बीमा भारती के लिए वोट मांगने राजद ने राहुल गांधी को पूर्णिया बुलाया है. खबरों के मुताबिक राजद की यह नई चाल पप्पू यादव को पूर्णिया सीट पर हराने के लिए चली जा रही है. पूर्णिया चुनावी सभा से राहुल गांधी को तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त रूप से बीमा भारती के समर्थन में वोट मांगने के लिए बुलाया है.

राजद ने राहुल गांधी को भेजा निमंत्रण

दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के उम्मीदवारों के नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल थी. जिसमें पप्पू यादव ने कांग्रेस की बातों को दरकिनार कर अपने नामांकन को कायम रखा. जिसे अब राजद चुनौती की तरह देख रही है. राजद ने पूर्णिया के लिए रणनीति बनाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को निमंत्रण भेज दिया. 

Advertisment

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2024 में I.N.D.I.A अलायंस के अंतर्गत पूर्णिया सीट राजद के खाते में गई. हालांकि पप्पू यादव को पूरा भरोसा था कि कांग्रेस ही इस सीट पर चुनाव लड़ेगी, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय करा दिया था. लेकिन पप्पू यादव के हाथ में ना तो उनकी पार्टी रही और ना ही कांग्रेस से उन्हें टिकट मिला. बिना समर्थन के उन्होंने निर्दलीय इस सीट से उम्मीदवारी ठोकी. हालांकि नामांकन भरने के पहले कई बार पप्पू यादव ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से पूर्णिया से अपने दावेदारी वापस लेने की मांग की थी. लेकिन उनकी बातों को अनसुना कर दिया गया और राजद से बीमा भारती को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया. 

बता दें कि बीमा भारती पहले जदयू में थी, पूर्णिया के रुपौली विधानसभा से वह विधायक रह चुकी हैं. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद उन्होंने जदयू  का दामन छोड़ राजद को ज्वाइन कर लिया था. 

अब देखना होगा कि राजद के बुलावे पर राहुल गांधी पूर्णिया सीट पर सभा करने पहुंचते हैं या नहीं. अगर राहुल गांधी पूर्णिया से बीमा भारती के पक्ष में वोट मांगेंगे तो पप्पू यादव का कांग्रेस समर्थन दावा खोखला पड़ जाएगा.

JAP merges in congress purnia seat to pappu yadav Clash on Purnia seat rahul gandhi support to pappu yadav