दुमका में सीएम हेमंत सोरेन ने फहराया तिरंगा, रांची में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दी सलामी

गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत हेमंत सोरेन और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झंडोतोलन किया. राज्यपाल ने मोरहाबादी मैदान और दुमका के पुलिस लाइन ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने झंडा फहराया.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सीएम हेमंत सोरेन ने ली सलामी

दुमका में सीएम हेमंत सोरेन ने फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस के मौके पर झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज झंडोतोलन किया. 

राज्यपाल ने आज राजधानी के मोरहाबादी मैदान में झंडोतोलन किया है, वही दुमका के पुलिस लाइन ग्राउंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झंडा फहराया. मुख्यमंत्री ने यहां सशस्त्र बल की संयुक्त परेड का निरीक्षण भी किया.

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के मंत्रियों ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अलग-अलग जिलों में झंडा फहराया है. 

झंडोतोलन कार्यक्रम के बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मोरहाबादी मैदान से राज्य को संबोधित किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों और देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को याद करते हुए कहा कि उनकी बदौलत आज हम यह दिन देख पा रहे हैं.

मोरहाबादी मैदान के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य न्यायाधीश, मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और डीसी मौजूद रहे.

 राज्यपाल और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. शहर में 1000 पुलिस बल और 50 दंडाधिकारी को तैनात किया गया था. कार्यक्रम स्थल पर भी दंडाधिकारियों की तैनाती की गई थी. शहर के मुख्य जगहो और चौक-चौराहों पर भी दंडाधिकारियों की प्रति नियुक्ति की गई है. साथ ही आयोजन स्थल पर मेडिकल टीम और एंबुलेंस की व्यवस्था भी रखी गई थी.

jharkhand hemantsoren ranchi Hemant Soren hoisted the tricolor