सीएम नीतीश कुमार का हवाई सर्वेक्षण आज, बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सीएम

राज्य के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा अब बढ़ने लगा है, बाढ़ के खतरे को भापते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी अब अपनी कमर कस ली है. राज्य के मुखिया आज बाढ़ को लेकर हवाई सर्वेक्षण करने जा रहे हैं.

New Update
नीतीश कुमार का हवाई सर्वेक्षण

नीतीश कुमार का हवाई सर्वेक्षण

बिहार में बारिश ने बाढ़ जैसा माहौल बनाना शुरू कर दिया है. राज्य के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा अब बढ़ने लगा है, नेपाल और उत्तर बिहार में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर है, जिसमें गंडक जैसी नदी भी शामिल है. बाढ़ के खतरे को भापते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी अब अपनी कमर कस ली है. राज्य के मुखिया आज बाढ़ को लेकर हवाई सर्वेक्षण करने जा रहे हैं. सोमवार को सीएम का पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज जिले में हवाई सर्वेक्षण कार्यक्रम है. सीएम आज नेपाल बॉर्डर में बने गंडक बराज का भी निरीक्षण करेंगे. इस दौरान वह नदियों के जलस्तर का जायजा लेंगे. 

Advertisment

आज सुबह 11:00 सीएम पटना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए बाढ़ संभावित जिलों में हवाई सर्वेक्षण के लिए रवाना होंगे. इस दौरान सीएम नदियों के बढ़ते जलस्तर, उसके साथ कटाव और अन्य हालातों का जायजा लेंगे. सीएम गंडक बराज, कैलाश नगर, शास्त्री नगर जैसे कटाव क्षेत्रों का जायजा लेंगे.

दरअसल बिहार में बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ का पानी बढ़ने लगा है, कुछ रिहायशी इलाकों में भी बाढ़ जैसी समस्या की आशंका जताई जा रही है. इस दौरान राज्य के अलग-अलग जिले में बाढ़ को देखते हुए लोगों ने अपने घरों को छोड़कर ऊंचे जगह पर पलायन करना शुरू कर दिया है. इसी स्थिति का जायजा लेने सीएम का आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हवाई कार्यक्रम है.

flood affected areas bihar CM Nitish Kumar's aerial survey CM Nitish Kumar Bihar NEWS