CM नीतीश कुमार का आज भोजपुर दौरा, अस्पतालों से लेकर स्कूल तक का होगा उद्घाटन

भोजपुरवासियों को सीएम आज करोड़ों रुपए की सौगात सौंपेंगे. आरा में सीएम उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

New Update
CM नीतीश का भोजपुर दौरा

CM नीतीश का भोजपुर दौरा

बिहार सीएम नीतीश कुमार आज भोजपुर दौरे पर हैं. भोजपुरवासियों को सीएम आज करोड़ों रुपए की सौगात सौंपेंगे. सीएम के आगमन से पहले जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां को पूरा कर लिया है. आरा में सीएम उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा 12 थानों में 20 सीटेड महिला बैरक के निर्माण का शिलान्यास करेंगे.

सीएम सड़क मार्ग से आरा के जीरो माइल पहुंचेंगे, जहां जीरो माइल में निर्माणाधीन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. इसका निर्माण 55 करोड़ रुपए के लागत से शुरू हुआ है. इस मेडिकल कॉलेज के बनने से भोजपुर सहित पड़ोसी जिलों को बड़ा लाभ मिलेगा. जीरो माइल से सीएम बड़हरा प्रखंड के बखोरापुर गांव पहुंचेंगे. जहां बड़हरा प्रखंड में विकासात्मक योजनाओं का निरीक्षण, उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही विभिन्न विभागों से संबंधित लाभुको को सेवा प्रदान किए जाने वाले वितरण कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

बखोरापुर के मुख्य कार्यक्रम में 41 करोड़ 63 लाख की योजना का उद्घाटन होगा. दूसरी ओर 15 करोड़ 66 लाख रुपए की योजनाओं का भी सीएम उद्घाटन करेंगे. साथ ही 7 करोड़ 58 लाख राशि लाभुको के बीच वितरित करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर बखोरापुर में सात विभागों की ओर से 16 स्टाल लगाए गए हैं. जिसमें जीविका विभाग, सतत जीवकोपार्जन योजना व दीदी प्रोडक्ट, उद्योग विभाग, जूता उद्योग, स्टार्टअप मुख्यमंत्री उद्यमी योजना व कपड़ा उद्योग शामिल है. इसके अलावा कृषि यंत्रीकरण और बागवानी से संबंधित भी स्टाल लगाए गए हैं. इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद सीएम आज दोपहर करीब 1:00 बजे सड़क मार्ग से पटना लौट जाएंगे.

सीएम नीतीश कुमार जीविका के लाभुको के बीच 1.84 करोड़ रुपए, मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभुको के बीच 1.31 करोड़ रुपए, तालाब मत्स्य विकास के लिए 3.76 करोड़ रुपए, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत 23 लाख रुपए, मुख्यमंत्री दिव्यांग के तहत बैटरीचलित ट्राई साइकिल का वितरण करेंगे.

Nitish Kumar News CM Nitish Kumar visits Ara Bihar NEWS