CM नीतीश कुमार आज पहुंचेंगे बेगूसराय, सिमरिया घाट का करेंगे उद्घाटन

सीएम नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे बेगूसराय के सिमरिया घाट के पहले फेज के काम का उद्घाटन करेंगे. सिमरिया में ११५ करोड़ रुपए की लागत से हरकी पौड़ी का निर्माण कराया गया है.

New Update
CM नीतीश कुमार आज सिमरिया घाट का उद्घाटन करेंगे

CM नीतीश कुमार आज सिमरिया घाट का उद्घाटन करेंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बेगूसराय के बहुत चर्चित सिमरिया धाम का उद्घाटन करने वाले हैं. 

Advertisment

सिमरिया धाम में कटावनिरोधक कार्य, सीढ़ी, घाट के साथ ही रिवर फ्रंट के विकास कार्यों का मुख्यमंत्री आज लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा 700 से ज्यादा अन्य परियोजनाओं का भी मुख्यमंत्री आज उद्घाटन करने वाले हैं. 3993 प्रोजेक्ट का भी आज सीएम के हाथों शिलान्यास होना है. 

बनारस की तर्ज पर काम

बेगूसराय के सिमरिया गंगा धाम में 115 करोड़ रुपए के लागत से हरकी पौड़ी की तर्ज पर सौन्दर्यीकरण का काम कराया गया है. गंगा धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 550 मीटर में सीढ़ी और रिवर फ्रंट बनवाया गया है. बनारस की तर्ज पर ही गंगा घाट के किनारे चेंजिंग रूम, गंगा आरती स्थान, सुरक्षा घेरा, शौचालय, तीन मंजिला धर्मशाला, पार्किंग, पार्क, वॉच टावर समेत आधुनिक सुविधाओं को तैयार कराया गया है.

Advertisment

सीएम नीतीश कुमार ने 2022 में ही सिमरिया धाम में श्रद्धालुओं से मुलाकात की थी. इसके बाद सीएम ने सिमरिया धाम के कायाकल्प का निर्देश जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को सौंपा था. इसके बाद सीएम के आदेश पर मार्च 2023 में 115 करोड़ रुपए की लागत से सिमरिया घाट पर हरकी पौड़ी विकास को मंजूरी दी गई थी. 1 साल से सिमरिया में युद्ध स्तर पर काम चल रहा था, इसके पहले फेज का उद्घाटन आज सीएम करेंगे. 

शाम 4:00 बजे सीएम नीतीश कुमार सड़क मार्ग से सिमरिया गंगा धाम पहुंचेंगे. सीएम के इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी विजय सिंह और मंत्री विजय चौधरी के साथ-साथ पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा भी शामिल होंगे. 

मालूम हो कि सिमरिया में 2011 में अर्ध कुंभ, 2017 में कुंभ और 2023 में महाकुंभ का आयोजन कराया गया था.

Bihar Begusarai Nitish Kumar simaria ghat