आखिर स्कूल को 10 से 4 करने पर राजी हुए केके पाठक, बस शिक्षकों से की ये गुहार

बजट सत्र में सीएम ने स्कूल के समय को लेकर घोषणा की थी, इसके बाद एक द्वंद्व की स्थिति शिक्षा विभाग और नीतीश कुमार के फैसलों में देखी गई थी. लेकिन अब सीएम के फ़ैसले पर के के पाठक भी मान गए हैं.

New Update
के के पाठक ने बदला स्कूल का टाइम

के के पाठक ने बदला स्कूल का टाइम

बिहार में सरकारी स्कूल के शिक्षकों की टाइमिंग को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था. बिहार विधानसभा के बजट सत्र में बजट के साथ-साथ के के पाठक और उनके आदेशों का मुद्दा भी बीते कई दिनों से चल रहा था. सरकारी स्कूलों में शिक्षक कितने बजे तक आए और कितने बजे स्कूल से निकले, इसको लेकर खुद सीएम नीतीश कुमार ने अपनी बात रखी थी.

बजट सत्र में सीएम ने स्कूल के समय को लेकर घोषणा की थी, इसके बाद एक द्वंद्व की स्थिति शिक्षा विभाग और नीतीश कुमार के फैसलों में देखी गई थी. 

स्कूल की टाइमिंग 10 से 4

सीएम ने साफ तौर पर सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के आने की टाइमिंग सुबह 10:00 बजे की थी और शाम 4:00 बजे तक के स्कूल चलने की बात कही थी. दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9:00 से 5:00 बजे तक रखने पर अड़े हुए थे. लेकिन अब सीएम के फैसले पर के के पाठक भी मान गए हैं. के के पाठक ने स्कूल की टाइमिंग को 9:00 बजे से बढ़ाकर 10:00 बजे कर दिया है.

कटिहार में के के पाठक ने कहा कि अब शिक्षक सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम के 4:00 तक स्कूल में पढ़ाएंगे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक आग्रह भी शिक्षकों से किया है. कटिहार के मूसापुर में शिक्षकों को संबोधित करते हुए के के पाठक ने कहा कि स्कूलों में सुबह 10:00 बजे से पढ़ाई शुरू हो जाएगी. लेकिन शिक्षकों को स्कूल खुलने के कुछ समय पहले पहुंचना होगा और छुट्टी के बाद पढाई में कमजोर बच्चों के लिए कुछ देर तक रुकना होगा.

अगर छुट्टी होने के बाद शिक्षक कुछ देर तक स्कूल में कमजोर छात्र-छात्राओं को मिशन दक्ष के तहत विशेष क्लास देंगे, तो आने वाले दिनों में बच्चों की पढ़ाई में सुधार होगा. 

सीएम नीतीश कुमार ने भी विधानसभा के बजट सत्र में कहा था कि शिक्षकों को स्कूल खुलने के 15 मिनट पहले स्कूल पहुंचना चाहिए. ताकि समय से पढ़ाई शुरू हो सके. 

Katihar kk pathak Nitish Kumar Bihar