सीएम का जनता दरबार रद्द, नीतीश कुमार की सेहत में अब भी सुधार नहीं

हर सोमवार को लगने वाले जनता दरबार को आज अचानक रद्द करना पड़ा. सीएम नीतीश कुमार बीते एक हफ्ते से बीमार चल रहे है उनकी तबियत में सुधार ना होने की वजह से दरबार को रद्द करना पड़ा.

New Update
रद्द हुआ जनता दरबार

जनता दरबार रद्द

30 नवम्बर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार लगाए जाने की खबर आई थी. मंत्रिमंडल विभाग ने सोमवार के दिन जनता दरबार लगाने को लेकर लेटर जारी किया था. लेटर में संबंधित सभी विभागों को जनता दरबार की तैयारी करने का निर्देश दिया गया था.

लेकिन सोमवार को सीएम का यह दरबार रद्द हो गया. दरअसल सीएम नीतीश कुमार की तबीयत बीते एक हफ्ते से खराब है. पिछले एक हफ्ते से सीएम किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. हालांकि शनिवार को उनकी तबीयत में सुधार होने के बाद जनता दरबार दरबार के आयोजन की खबर आई थी. लेकिन 3 दिसंबर को भी उनकी तबीयत खराब रही ,जिसकी वजह से वह डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती समारोह में भी शामिल नहीं हो पाए थे.

सोमवार को जनता दरबार में गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, कर विभाग, मध्य निषेध विभाग, निगरानी विभाग, खान एवं भू तत्व विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित समस्याओं को सुना जाना था. जनता दरबार को लेकर सभी विभागों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली थी. लेकिन सीएम के तबीयत सही ना होने की वजह से सोमवार को लगने वाले इस दरबार को अचानक रद्द करना पड़ा.

लंबे अरसे के बाद जनता दरबार का आयोजन होना था. आखिरी बार इसका आयोजन अक्टूबर महीने में हुआ था उसके बाद शीतकालीन सत्र, पर्व- त्योहारों की वजह से दरबार का आयोजन नहीं हो सका था.

patna nitsihkumar jantadarbar Bihar