दिल्ली में कोचिंग संस्थान अलग इलाके में होंगे शिफ्ट, LG ने रिपोर्ट के लिए बनाई समिति

दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से शहर के कोचिंग सेंटरों को नरेला में शिफ्ट करने का प्रस्ताव लाया गया है. इन इलाकों में कोचिंग बनाने के लिए रियायती दरों पर जमीन का एक बड़ा हिस्सा दिया जा सकता है.

New Update
कोचिंग संस्थान शिफ्ट होंगे

कोचिंग संस्थान शिफ्ट होंगे

दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के बाद अब दिल्ली में कोचिंग सेंटर को शिफ्ट करने का प्रस्ताव लाया गया है. दिल्ली विकास प्राधिकरण(DDG) की ओर से शहर के कोचिंग सेंटरों को नरेला में शिफ्ट करने का प्रस्ताव लाया गया है. इन इलाकों में कोचिंग बनाने के लिए रियायती दरों पर जमीन का एक बड़ा हिस्सा दिया जा सकता है. इलाके में छात्रों की जरूरत को पूरा करने के लिए पहले से ही हजारों फ्लैट तैयार है, जिन्हें किराए पर दिया जा सकता है.

मंगलवार को इसके लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की गई. दिल्ली लेफ्टिनेंट गवर्नर बी के सक्सेना की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई, जहां कई विभागों के आलाधिकारी समेत कोचिंग सेंटरों के कुछ संचालक भी मौजूद रहें. 

नरेला के अलावा रोहिणी के इलाके में भी कोचिंग सेंटरों को शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है. दिल्ली के अलग-अलग लोकेशंस में बने कोचिंगों को इन दो इलाकों में ट्रांसफर किए जाने का प्लान तैयार करने का आदेश दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में 27 जुलाई को राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था. पानी भरने के कारण बेसमेंट की लाइब्रेरी में पढ़ रहे तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी. जिसके बाद दिल्ली में जगह-जगह पर स्टूडेंटस का धरना प्रदर्शन देखा गया था. मंगलवार को दिल्ली LG ने छात्रों के मांग के लिए उनसे मुलाकात की थी. घटना के बाद दिल्ली LG ने एक कमेटी का गठन किया गया, जो कोचिंग सेंटरों को रेगुलेट करने और छात्रों की परेशानियों का समाधान करने के लिए काम करेगी.

delhi coaching shifting delhi coaching centre flooded