झारखंड रेल हादसे में मुआवजे का ऐलान, रेलवे देगा 10 लाख और राज्य सरकार देगी 2 लाख रुपए

रेलवे की ओर से झारखंड रेल हादसे के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है, तो वहीं झारखंड सरकार ने 2 लाख रुपए मृतकों के परिजनों को देने की घोषणा की है.

New Update
झारखंड रेल हादसे में मुआवजे का ऐला

झारखंड रेल हादसे में मुआवजे का ऐला

मंगलवार को तड़के झारखंड में हुए रेल हादसे ने सबकी नींद उड़ा दी. मुंबई-हावड़ा मेल के करीब 18 डब्बे आज सुबह बेपटरी हो गए, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए हैं. इस रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को मुआवजे देने की घोषणा झारखंड सरकार और रेलवे ने की है. रेलवे की ओर से मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है, तो वहीं झारखंड सरकार ने 2 लाख रुपए मृतकों के परिजनों को देने की घोषणा की है. मृतकों के अलावा घायलों को भी रेलवे और राज्य सरकार अनुग्रह राशि देगी. रेलवे 55 लख रुपए घायलों को देगी और मामूली रूप से घायलों को एक 1 लाख रुपए दिए जाएंगे. तो वहीं राज्य सरकार 50-50 हजार रुपए घायलों को देगी. 

सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया के जरिए मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा सीएम ने संबंधित अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों की मदद करने के लिए भी निर्देश दिया है. रेल दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए चक्रधरपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है. 80% यात्रियों को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन भेजा गया है, बाकी 20% को अलग-अलग ट्रेन के माध्यम से अपने गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है.

आज झारखंड में हुए इस बड़े रेल हादसे के बाद कुछ एक्सप्रेस और यात्री ट्रेनों को रद्द भी किया गया. जिसमें हावड़ा-टिटलागढ़ कांटा बाजी एक्सप्रेस, खड़कपुर झाड़ग्राम धनबाद एक्सप्रेस, हावड़ा बड़बिल हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस, टाटानगर इतवारी एक्सप्रेस और शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस शामिल हैं.

Jharkhand train accident jharkhand news