सक्षमता परीक्षा फेज 2 का एडमिट कार्ड जारी, 23 से 26 अगस्त तक होगी परीक्षा

बीएसईबी की ओर से सक्षमता परीक्षा 2024 फेज 2 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. 23 अगस्त से 26 अगस्त तक राज्य के निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी.

New Update
सक्षमता परीक्षा फेज 2

सक्षमता परीक्षा फेज 2

बीएसईबी की ओर से सक्षमता परीक्षा 2024 फेज 2 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. 23 अगस्त से 26 अगस्त तक राज्य के निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षक आवेदनकर्ता एडमिट कार्ड को बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 26 अगस्त तक एक्टिव रहेगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कोड भरकर लॉग इन करना होगा. जिसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुल जाएगा, जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है. 

सक्षमता परीक्षा फेज 2 में 85,000 नियोजित शिक्षक शामिल होंगे. परीक्षा में वैसे शिक्षक भी शामिल होंगे जो पहले चरण में पास नहीं हुए थे, या जिन्हें अपना मनचाहा जिला नहीं मिला था. बीएसईबी की ओर से अलग-अलग कक्षाओं के लिए सात श्रेणियां में कुल 59 विषयों की परीक्षा का आयोजन होगा. सक्षमता परीक्षा में 150 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे, जिसमें नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

Admit card for competency test Competency Test 2.0 competency test admit card