गर्मी से हाल बेहाल, 8 जून तक सभी स्कूल-कोचिंग बंद

राज्य में सभी निजी और सरकारी स्कूलों के अलावा कोचिंग सेंटर को भी बंद करने का निर्देश दिया गया है. गुरुवार से राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाएगा, जो 8 जून तक बंद रहेंगे.

New Update
स्कूल-कोचिंग बंद

स्कूल-कोचिंग बंद

पूरे देश भर में प्रचंड गर्मी ने कहर बरपा रखा है. बीते दो-तीन दिनों से तापमान अलग-अलग ऊंचाइयों को छू रहा है. कहीं पारा 50 के आसपास है तो कहीं उसके ऊपर भी दर्ज किया जा चुका है. इतनी भीषण गर्मी में घर से बाहर निकलने में भी लोगों को सैकड़ो बार सोचना पड़ रहा है. ऐसे में बिहार में स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है. भीषण गर्मी और लू को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव को सीएम ने स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में सभी निजी और सरकारी स्कूलों के अलावा कोचिंग सेंटर को भी बंद करने का निर्देश दिया गया है. गुरुवार से राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाएगा, जो 8 जून तक बंद रहेंगे.

Advertisment

स्कूल, कोचिंग सेंटर को बंद करने के आधिकारिक नोटिस को भी जारी किया गया है. सीएम ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वह क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर वर्तमान स्थिति में अन्य जरूरी कार्रवाई को सुनिश्चित करें.

मालूम हो कि बिहार में प्रचंड गर्मी से सैकड़ो बच्चे बीते दिन बीमार हो गए थे. राज्य के शेखपुरा और बेगूसराय के कई स्कूल से छात्रों के बेहोश होने की खबर आई थी, जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया कि सभी बच्चे गर्मी के चलते बीमार हो गए थे.

बिहार के अधिकांश शहरों में तापमान 45 डिग्री के पारा चला गया है. औरंगाबाद में पारा 48 डिग्री सेल्सियस तक का छू रहा है, वहीं गया में 46 डिग्री तापमान है.

summer vaccation in schools Bihar Heatwave school coaching closed bihar coaching school closed