विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, झारखंड में इस नेता को बनाया गया अध्यक्ष

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. देश के चार राज्यों के चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी कांग्रेस की ओर से बनाई गई है.

New Update
कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

देश के चार राज्यों में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. देश के चार राज्यों के चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी कांग्रेस की ओर से बनाई गई है. झारखंड, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र के लिए अलग-अलग कमेटी बनाई गई है. हर राज्य की कमेटी में अध्यक्ष और मेंबर शामिल है. 

झारखंड में गिरीश चोडानकर को झारखंड स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. पूनम पासवान और प्रकाश जोशी को मेंबर बनाया गया है. हरियाणा में अजय माकेन को अध्यक्ष, मनीक्म टैगोर को मेंबर, जिग्नेश मेवानी मेंबर, श्रीनिवास बी वी मेंबर बनाए गए हैं. महाराष्ट्र में मधुसूदन मिस्त्री को अध्यक्ष, सप्तगिरि शंकर उलाका मेंबर, मंसूर अली खान मेंबर और डॉक्टर श्रीवल्ला प्रसाद को मेंबर बनाए गए हैं. जम्मू एंड कश्मीर में सुखजिंदर सिंह रंधावा अध्यक्ष, एंटो एंटोनी मेंबर और सचिन राव मेंबर बनाए गए हैं.

GT6Xnfhb0AAnmCM

 

झारखंड स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गिरीश इसके पहले कांग्रेस पार्टी में कई पदों को भी संभाल चुके हैं. त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर और नागालैंड के कांग्रेस कमेटी प्रभारी के तौर पर गिरीश काम कर चुके हैं. इसके अलावा वह गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. 

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव इसी साल कराए जा सकते हैं. दरअसल मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल जनवरी 2025 के पहले हफ्ते में खत्म हो रहा है. ऐसे में संभावना है कि विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में हो जाएंगे. झारखंड विधानसभा में कुल 81 सीटें हैं. चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और पूरे जोर-शोर से चुनावी अभियान में लग गई है.

jharkhand news assembly elections 2024 congress screening committee