Jharkhand News: झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का आखिरी दिन, गुरुवार को 18 विधायक निलंबित

Jharkhand News: आज झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का छठा और आखिरी दिन है. आखिरी दिन का सत्र भी काफी हंगामेदार होने के आसार है. दरअसल बीते 5 दिनों से झारखंड विधानसभा में खूब हंगामा हुआ है.

New Update
झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का आखिरी दिन

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का आखिरी दिन

आज झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का छठा और आखिरी दिन है. आखिरी दिन का सत्र भी काफी हंगामेदार होने के आसार है. दरअसल बीते 5 दिनों से झारखंड विधानसभा में खूब हंगामा हुआ है. विधानसभा के सत्र के दौरान विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन हुआ है. भारी हंगामें के कारण बीते दिन गुरुवार को विधानसभा से 18 विधायकों को सस्पेंड किया गया था. स्पीकर ने भाजपा के 18 विधायकों को शुक्रवार दोपहर 2:00 तक के लिए सस्पेंड किया है.

माना जा रहा है कि आज के सत्र के दौरान निलंबित विधायकों का मुद्दा गर्मी रहेगा. इसके अलावा सत्ता पक्ष की ओर से भी विपक्ष के हर सवालों के जवाब देने की तैयारी की गई है. विपक्ष बार-बार सीएम हेमंत सोरेन से बेरोजगारी, डेमोग्राफिक बदलाव, बांग्लादेशी घुसपैठ इत्यादि मुद्दों पर सवाल पूछ रहा है. विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन भाजपा विधायकों ने जवाब के लिए सदन में डटे रहने का फैसला किया था. रात भर विधानसभा की गैली में ही भाजपा विधायकों ने डेरा जमाया था. मार्शलों द्वारा सदन से बाहर निकाल जाने पर भाजपा विधायकों ने नाराजगी जाहीर करते हुए कहा था कि इमरजेंसी जैसी कार्रवाई की जा रही है.

मालूम हो कि स्पीकर ने भाजपा के वीरांची नारायण, अनंत ओझा, रणधीर सिंह, नारायण दास, केदार हाजरा, किशुन दास, सीपी सिंह, नवीन जायसवाल, अमित मंडल, कोचे मुंडा, भानु प्रताप शाही, शशि भूषण मेहता, आलोक चौरसिया, पुष्पा देवी, नीरा यादव, अपर्णा सेनगुप्ता, राज सिंह और समरी लाल को निलंबित किया था.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news