कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल आ रहे हैं रांची, जानें इसके पीछे की वजह

राहुल गांधी एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने कल रांची आ रहे हैं. भले ही यह एक राजनीतिक दौरा ना हो, लेकिन राज्य में चुनावी माहौल काफी गर्म है.

New Update
राहुल गांधी आ रहे हैं रांची

राहुल गांधी आ रहे हैं रांची

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कल रांची दौरे पर आ रहे हैं. 19 अक्टूबर(शनिवार) को राहुल गांधी रांची में एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. राहुल गांधी रांची में आयोजित संविधान सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहें हैं, जिसके लिए झारखंड कांग्रेस की तैयारी पूरी हो चुकी हैं. भले ही यह एक राजनीतिक दौरा ना हो, लेकिन राज्य में चुनावी माहौल काफी गर्म है. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर आज इंडिया ब्लॉक मीटिंग कर रहा है, तो वहीं कल राहुल गांधी के दौरे से यह माहौल और गर्म हो रहा है. आज इंडिया ब्लॉक सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल मीटिंग करेगा और कल राहुल गांधी के सामने इसे रखा जाएगा. इसके बाद ही इंडिया ब्लॉक अपने सीटों का ऐलान करेगा.

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने गुरुवार को बताया कि उम्मीदवारों की पहली सूची 19 अक्टूबर के बाद जारी होगी. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 2019 की तरह पार्टी इस बार भी राज्य में अपने गठबंधन सहयोगी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी. सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिस पर जल्द ही अंतिम निर्णय होने की उम्मीद है. राहुल गांधी का रांची दौरा समाप्त होने के बाद कांग्रेस 19 अक्टूबर के बाद उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी.

राहुल गांधी रांची के जैप वन, डोरंडा स्थित शौर्य सभागार में संविधान बचाओ सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. जिसमें वह सिविल सोसाइटी सहित समाज के सभी वर्गों के साथ संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 500 से ज्यादा शिक्षाविदों को आमंत्रण भेजा गया है. सम्मेलन में राहुल गांधी जातिगत संगठन जो जाति के हक अधिकार के लिए लड़ाई कर रहे हैं जिनमें सोशल एक्टिविस्ट, एनजीओ इत्यादि शामिल है उनसे भी संवाद करेंगे.

jharkhand news ranchi news Rahul Gandhi in Ranchi Jharkhand Assembly election