कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे पहुंचे पटना, पीसी में बताया कौन होगा इंडिया से PM

पटना पीसी से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि अगर इंडिया अलायन्स चुनाव में बहुमत हासिल करता है, तो पीएम चेहरे कौन होगा. उन्होंने कहा कि पीएम चेहरे पर मिलकर फैसला लिया जाएगा.

New Update
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे पटना में

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे पटना में

शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पटना में इंडिया अलायन्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीसी से  लोकसभा चुनाव को लेकर कई बातों को मीडिया के सामने रखा, जिसमें उन्होंने देश में चल रहे चुनावी माहौल और प्रधानमंत्री के खिलाफ भी बड़ी बात कही. इसके अलावा पटना पीसी से खड़गे ने यह भी बताया कि अगर इंडिया अलायन्स चुनाव में बहुमत हासिल करता है, तो पीएम चेहरे कौन होगा.

Advertisment

खड़गे ने पीएम चेहरे पर कहा कि सरकार बनने पर पीएम चेहरे पर मिलकर फैसला लिया जाएगा.

इंडिया को सताया जा रहा है

इंडिया अलायन्स की संयुक्त कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष ने सैम पित्रोदा के भी नस्लभेद टिप्पणी पर सफाई दी. उन्होंने कहा की सैम पित्रोदा के बयान के बाद उन्होंने खुद इस्तीफा दिया है, जिसके बाद यह बात खत्म हो गई है. इसके अलावा खड़गे ने ईडी और सीबीआई को लेकर भी बयान दिया. खड़गे ने कहा कि ईडी, सीबीआई के द्वारा सताए जाने के लिए जो कार्रवाई हुई है. इंडिया सरकार बनने पर ऐसी कार्रवाई को वापस लिया जाएगा, जो कानून सम्मत होगा. धर्म के आधार पर आरक्षण देने पर खड़गे करने कहा कि जो आरक्षण दिया जा रहा है, उसे लागू रखा जाएगा. बाकी बातों पर सरकार बनने पर जवाब दिया जाएगा.

Advertisment

PM मोदी में पहले वाली बात नहीं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तीन चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है, आज चौथे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए आखिरी दिन है. मैं साउथ में प्रचार कर रहा था मेरी भी पब्लिक मीटिंग थी, वही उसके थोड़ी दूर पर ही पीएम मोदी की मीटिंग हो रही थी. लेकिन जो जोश नरेंद्र मोदी में पहले देखने मिलता था, वह अब नहीं नजर आ रहा है. पीएम मोदी ने 20 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन अब वह उसके बारे में कोई बात नहीं करते. महंगाई के बारे में भी पीएम कोई बात नहीं करते. जो भी वादे उन्होंने 10 साल में किए है, उन्हें आज तक पूरा नहीं कर पाए हैं और उसके बारे में बात भी नहीं करते हैं.

मोदी की सरकार में सब परेशान

मोदी की सरकार में किसान, युवा, महिला सब परेशान है, इसी वजह से अब पीएम भी चुनाव में परेशान हो रहे हैं. विकास के नाम पर चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं, बल्कि हिंदू-मुस्लिम करके वोट बटोरना चाहते हैं. उन्होंने सरकार में रहते हुए विपक्ष को परेशान करने के अलावा और कुछ भी नहीं किया है. केवल सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर परेशान करते रहे हैं.

खड़गे ने आगे कहा कि पीएम कॉन्ट्रैक्ट नौकरी कर काम कराना चाहते हैं. यह केवल बड़े लोगों को खुश करने में लगे हैं, जैसे अंबानी-अडानी के कर्ज को माफ करते हैं. लेकिन युवाओं और किसी के लिए कुछ भी नहीं करते हैं. इंडिया गठबंधन एक साथ लड़ रहा है, जनता हमारे साथ है और पूरे देश में हम एक साथ लड़ाई लड़ रहे हैं. एनडीए गठबंधन को वोट नहीं मिलेगा.

तीसरी बार मोदी नहीं बनेंगे PM

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे, इसकी लड़ाई हम सब मिलकर लड़ रहे हैं. हम लोग मिनिमम प्रोग्राम बनाएंगे. वहीं कुछ लोग कहते हैं कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो मुस्लिम लीग का मेनिफेस्टो है. हमारे मेनिफेस्टो में सबसे पहले युवाओं को नौकरी देना और महिलाओं को 1 लाख रुपए देने का वादा है. क्या यह मुसलमानों के लिए है? हम लोग नौकरी पक्की देने का वादा करते हैं. यह मुसलमानों के लिए है? हां यह सबके लिए, देश की सभी जनता के लिए है.

प्रधानमंत्री मटन, मछली, मंगलसूत्र के बारे में बातें करते हैं. ऐसे प्रधानमंत्री को वोट कैसे दे सकते हैं. गुजरात में रैली करते हुए पीएम ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो एक एकड़, दो एकड़ जमीन ले लेगी. आपके पास दो घर है, तो एक घर ले लेगी. इस तरीके की बात पीएम कैसे कह सकते हैं?

पीसी में ये रहे मौजूद

इंडिया अलायन्स के पीसी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अखिलेश प्रसाद सिंह, राजद के राष्ट्रीय महासचिव मनोज झा और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के पटना साहिब से प्रत्याशी अंशुल अभिजीत की मां मीरा कुमार मौजूद रही.

Bihar loksabha election 2024 Congress President Mallikarjun Kharge Kharge in patna INDIA PC in patna