दोहा डायमंड लीग में गोल्ड जीतने से चूके नीरज चोपड़ा, चेक गणराज्य के इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतने से चूक गये हैं. दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा को सिल्वर मैडल से संतोष करना पड़ा है. वहीं गोल्ड मैडल जीतने वाले चेक गणराज्य के याकूब वालडेच ने 88.38 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंका है.

New Update
दोहा डायमंड लीग में गोल्ड जीतने से चूके नीरज चोपड़ा

दोहा डायमंड लीग में गोल्ड जीतने से चूके नीरज चोपड़ा

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतने से चूक गये हैं. दोहा डायमंड लीग (Doha Diamond League) में नीरज चोपड़ा को सिल्वर मैडल से संतोष करना पड़ा है. नीरज चोपड़ा ने सीजन की पहली प्रतियोगिता में 88.36 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंककर दुसरा स्थान प्राप्त किया. 

Advertisment

वहीं गोल्ड मैडल जीतने वाले चेक गणराज्य के याकूब वालडेच ने 88.38 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंका है. नीरज चोपड़ा गोल्ड से मात्र 0.02 मीटर पीछे रह गये. 

वहीं ग्रेनेडा के पीटर्स एंडरसन तीसरे, फिनलैंड के हेलैंडर ओलिवर चौथे और मोल्डोवा के मारडेयर एंड्रियन पांचवें स्थान पर रहे. एंडरसन का बेस्ट थ्रो 86.62, ओलिवर का 83.99 और एंड्रियन का 81.33 मीटर का रहा.

वहीं भारत के ही किशोर जेना तीसरे प्रयास के बाद इस लीग से बाहर हो गये. किशोर जेना 76.31 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ नौवें स्थान पर रहे.

Advertisment

छठे प्रयास में मिला सिल्वर

दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का पहला प्रयास फाउल हो गया. अपने दुसरे प्रयास में नीरज ने 84.93 मीटर का थ्रो फेंका. तीसरे प्रयास में 86.24 मीटर का थ्रो फेंका. चौथे में 86.18 मीटर और पांचवे में 82.28 मीटर का थ्रो फेंका. नीरज ने अपने छठे और अंतिम प्रयास में 88.36 मीटर का थ्रो फेंका.

नीरज चोपड़ा (neeraj chopra) ने साल 2023 के दोहा डायमंड लीग में 88.67 मीटर की दुरी के साथ गोल्ड मैडल जीता था. नीरज चोपड़ा भारत के पहले खिलाडी हैं जिन्होंने ओलंपिक (Olympics) और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता था.  

neeraj chopra Doha Diamond League Olympics