भारत बंद के बीच बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा, अभ्यर्थियों में सेंटर तक पहुंचने की टेंशन

बिहार में में भारत बंद के तहत दुकानें बंद कराई गई हैं, ट्रेन रोक दी गई है और सड़कों पर प्रदर्शन जारी है. बंद के दौरान सिपाही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की टेंशन सताने लगी है.

New Update
बंद के बीच बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा

बंद के बीच बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा

बुधवार को देश में एक ओर भारत बंद है तो वहीं दूसरी ओर आज बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा के चौथे चरण का आयोजन हो रहा है. 21 अगस्त को आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के द्वारा 14 घंटे का भारत बंद बुलाया गया है जिसका असर बिहार में सुबह से देखा जा रहा है. राज्य में भारत बंद के तहत दुकानें बंद कराई गई हैं, ट्रेन रोक दी गई है और सड़कों पर प्रदर्शन जारी है. बंद के दौरान अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की टेंशन सताने लगी है. दरअसल सड़कों पर गाड़ियां नहीं चल रही है और ना ही किसी तरह के गाड़ियों के आगमन को अनुमति दी जा रही है, ऐसे में परीक्षा सेंटरों पर पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए राज्य के 38 जिलों में 545 सेंटरों पर दोपहर 12:00 बजे से परीक्षा शुरू होगी. 2 घंटे पहले तक केंद्र में प्रवेश करने का नियम है. आज की परीक्षा में तीन लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं. परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक एक पाली में आयोजित होगी, लेकिन भारत बंद के कारण परीक्षार्थियों को समस्या हो रही है. परीक्षार्थियों ने बताया कि बंद के चलते कई साथी जहां-तहां फंसे हुए हैं. परीक्षार्थियों ने परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाने की मांग रखी है.

राजधानी पटना में दलित संगठनों द्वारा महेंद्रू, पीरबहोर, गांधी मैदान, एग्जिबिशन रोड जाते हुए पटना जंक्शन तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है. इस दौरान चक्का जाम कर विरोध जताया जाएगा. पटना डीएनम ने बंद समर्थकों से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का आग्रह किया है.

Bharat Bandh today Constable recruitment exam Bihar