Cricket Match: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को रद्द करने की मिली धमकी

23 फरवरी से रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच में चौथे टेस्ट मैच को रद्द करने की धमकी मिली है. सिख फॉर जस्टिस की तरफ से वीडियो जारी करते हुए कहा गया है कि इंग्लैंड टीम को वापस भेज दिया जाए.

New Update
रांची पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

रांची पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

23 फरवरी से रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच में चौथे टेस्ट मैच खेला जाना है. मैच के पहले आज ही भारतीय और इंग्लैंड की टीम रांची पहुंची है, इस बीच रांची में होने वाले इस मैच को रद्द करने की धमकी मिल रही है.  

Advertisment

मैच को रद्द करने वाले मामले के खिलाफ रांची के धुर्वा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. खबरों के मुताबिक यह धमकी सिख फॉर जस्टिस की तरफ से दी गई है, जिसमें भारत और इंग्लैंड के बीच में चौथे टेस्ट मैच को रद्द करने और इंग्लैंड टीम को वापस भेजने की धमकी मिली है. मामले की जानकारी मिलने के बाद रांची पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

दर्ज एफआईआर के मुताबिक इंग्लैंड भारत का मित्र देश है, लेकिन सिख फॉर जस्टिस के गुरुपतवंत सिंह पन्नू जो पंजाब का रहने वाला है फिलहाल अमेरिका में रहता है यूट्यूब चैनल से भारत और इंग्लैंड के बीच में मैच को रद्द करने को कहा गया है. मैच की को रद्द करने के उद्देश्य से भारत में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी से यह आवाहन किया गया है कि वह झारखंड और पंजाब में बवंडर पैदा करें. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को मैच खेलने नहीं दिया जाए. वीडियो में साफ तौर पर पन्नू ने कहा कि इंग्लैंड टीम को वापस भेज दे. 

पन्नू ने भाकपा माओवादी संगठन से अपील की कि एक आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट ना होने दे.  

इस पूरे मामले पर हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा ने कहा कि घटना के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. डरने की कोई बात नहीं है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. मैच को देखते हुए शहर में अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. टीम के खिलाड़ियों को ले जाने वाली बसों के भी सुरक्षा इंतजाम को पूरी तरह से जांच लिया गया है. जहां खिलाडियों के रुकने की व्यवस्था की गई है, वहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. 

मालूम हो कि 23 फरवरी से 27 फरवरी तक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के होम ग्राउंड शहर रांची में भारत-इंग्लैंड के बीच में मैच होना है. रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच में पांच टेस्टों के मैच सीरीज का चौथा खेल होना है. मैच के लिए टिकट बिक्री शुरू हो गई है. 

jharkhand ranchi india-englandmatch Fourth Test match