PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भागलपुर IIT भवन का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने भागलपुर में 128 करोड़ की लागत से बने नवनिर्मित ट्रिपल आईटी भवन का उद्घाटन किया. पीएम ने वर्चुअल तरीके से एकेडमिक ब्लॉक, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, सहित कई भवनों का लोकार्पण किया.

New Update
PM मोदी ने IIT भवन का किया उद्घाटन

PM मोदी ने IIT भवन का किया उद्घाटन

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को एक बड़ी सौगात दी है. पीएम ने भागलपुर में 128 करोड़ की लागत से बने नवनिर्मित ट्रिपल आईटी भवन का उद्घाटन किया है. पीएम ने वर्चुअल तरीके से एकेडमिक ब्लॉक, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, गर्ल्स हॉस्टल, बॉयज हॉस्टल, फैकल्टी रेसिडेंस का लोकार्पण किया है.  

Advertisment

पीएम मोदी के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी ऑनलाइन मोड में भवन का लोकार्पण किया है. जिस दौरान सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी मौजूद रहे. 

GGwcUJ7WMAArdbP

ट्रिपल आईटी कार्यक्रम स्थल पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, एनआईटी पटना के निदेशक सह भागलपुर ट्रिपल आईटी प्रभारी निदेशक प्रदीप जैन समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.

Advertisment

2017 से भागलपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में ट्रिपल आईटी चल रहा था. अब 7 सालों के बाद ट्रिपल आईटी को अपना नया भवन मिला है. इस भवन को 128 करोड रुपए के लागत से 25 हजार स्क्वायर मीटर में बनाया गया है.

नवनिर्मित भवन में 1000 छात्रों के बैठने की सुविधा है. इसके साथ ही 700 छात्र-छात्राओं के हॉस्टल की भी सुविधा भवन में है. ट्रिपल आईटी के निदेशक पीके जैन ने बताया कि एक उच्च शिक्षण संस्थानों में जो व्यवस्थाएं रहती है, वह सभी सुविधाएं यहां मौजूद है. इसके साथ ही यह इलाका बाढ़ ग्रस्त है इसी को देखते हुए भवन को फ्लड प्रूफ बनाया गया है. 

भागलपुर आईआईटी के अलावा पीएम ने आज 24 नवनिर्मित भवनों का भी उद्घाटन किया है. आईआईएम बोधगया के स्थाई भवन का भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने उद्घाटन किया. 

GGwcUoaWsAAN1OW

Bihar bhagalpur pmmodi IIT bhagalpurIIT