कल जमशेदपुर आ रहे हैं दिल्ली CM केजरीवाल, यहीं से की थी करियर की शुरुआत

सीएम अरविंद केजरीवाल 21 मई को झारखंड पहुंच रहे हैं. झारखंड के जमशेदपुर में सीएम केजरीवाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. केजरीवाल I.N.D.I.A एलायन्स समीर मोहंती के पक्ष में वोट मांगेंगे.

New Update
जमशेदपुर आ रहे हैं दिल्ली CM

जमशेदपुर आ रहे हैं दिल्ली अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी(आप) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 21 मई को झारखंड पहुंच रहे हैं. झारखंड में सीएम केजरीवाल ने जहां से अपने करियर की शुरुआत की थी, वहीं केजरीवाल जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम केजरीवाल ने करीब 3 साल तक जमशेदपुर के टाटा स्टील में काम किया था. लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल I.N.D.I.A एलायंस के पक्ष में वोट करने के लिए कल अपील करेंगे. जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र में टाटा स्टील और टाटा ग्रुप की कंपनियां मौजूद है, जिनके बीच सीएम केजरीवाल ने काफी समय बताया है. केजरीवाल के आगमन से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि टाटा समूह के कर्मचारियों का समर्थन I.N.D.I.A एलायंस के पक्ष में बनेगा.

Advertisment

आप प्रमुख केजरीवाल ने आईआईटी खड़गपुर से पास होने के बाद जमशेदपुर से काम की शुरुआत की थी. केजरीवाल ने 1989 से 1992 तक टाटा स्टील नौकरी की थी.

JMM उम्मीदवार के लिए मांगेंगे वोट

झामुमो ने जमशेदपुर से समीर मोहंती को उम्मीदवार बनाया है, वहीं भाजपा के विद्युत वरण महतो जमशेदपुर से चुनावी मैदान में उतरे हैं. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे मुकाबला और दिलचस्प होता जा रहा है. जमशेदपुर में महतो वोटरों की संख्या काफी ज्यादा मानी जाती है. इस संसदीय क्षेत्र में करीब 3.50 लाख महतो वोटर्स हैं. इधर सीएम केजरीवाल पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के लिए भी वोट मांगेंगे. हालांकि कल्पना सोरेन के विधानसभा क्षेत्र गांडेय में उपचुनाव आज हो रहा है. केजरीवाल गिरिडीह लोकसभा सीट के इंडिया एलाइंस उम्मीदवार विनोद कुमार सिंह के पक्ष में भी वोट मांगेंगे.

इसके पहले सीएम केजरीवाल 2019 में जमशेदपुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपने पुराने साथियों से मुलाकात की थी.

Jharkhand Lok Sabha Election 2024 Delhi CM Kejriwal Kejriwal in Jamshedpur Jamshedpur Tata steel copmany