छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सड़क हादसा, 18 आदिवासी मजदूरों की मौत, हादसे का कारण क्या

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दर्दनाक सड़क हादसे में 18 आदिवासी मजदूरों की मौत हो गयी है. वहीं आठ से ज्यादा मजदुर घायल हो गए हैं. हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बापहानी गांव के पास हुआ है.

New Update
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सड़क हादसा

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सड़क हादसा

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दर्दनाक सड़क हादसे में 18 आदिवासी मजदूरों की मौत हो गयी है. वहीं आठ से ज्यादा मजदुर घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है पिकअप वैन जिसमें 25 ज्यादा लोग सवार थे, अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गयी. हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बापहानी गांव के पास हुआ है.

Advertisment

हादसे में 16 महिला और एक पुरुष की मौत हुई है. वहीं घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है.

आसपास के लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस और ग्रामीणों को दी. जिसके बाद लोगों ने मौके पर पहुंच कर घायलों की मदद की. हादसे का कारण अभी पता नहीं चल सका है. लेकिन लोगों का अनुमान है कि पिकअप वैन का ब्रेक फेल हो गया. जिसके कारण वह नियंत्रण नहीं रख सका. बताया जा रहा है सभी आदिवासी सेमहारा गाँव से गाड़ी में सवार हुए थे. सभी तेंदूपत्ता तोड़कर लगभग दो बजे अपने गांव लौट रहे थे.

घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साईं ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्राथर्ना की है. सीएम ने लिखा  कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 18 ग्रामीणों के निधन एवं 4 के घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए है."

वहीं इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा “कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

Chhattisgarh Road accident in Kawardha