लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली कोर्ट आज सुनाएगी फैसला, ED ने 11 लोगों को बनाया आरोपी

लैंड फॉर जॉब मामले में आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों से जुड़े इस मामले में आज सुनवाई होगी.

New Update
दिल्ली कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

दिल्ली कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

लैंड फॉर जॉब मामले में आज दिल्ली की कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों से जुड़े इस मामले में आज सुनवाई होगी. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने इसके पहले लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट पर संज्ञान लेना है या नहीं इस पर फैसला टाल दिया गया था. कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने 13 सितंबर को मामले पर फैसला सुनाने की बात कही थी.

मालूम हो कि ईडी की चार्जशीट पर 17 अगस्त को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. 6 अगस्त को ईडी ने अपनी पहली पूरक चार्ज शीट दाखिल की थी, जिसमें 11 लोगों को ईडी ने आरोपी बनाया है. चार्जशीट में 96 दस्तावेजों को सबूत के तौर पर जोड़ा गया है.

बता दें कि कोर्ट ने 6 जुलाई को ईडी को चार्जशीट दाखिल करने के लिए एक महीने तक का समय दिया गया था. इसके बाद 7 सितंबर को पहली पूरक चार्जशीट दाखिल हुई. ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर ने 6 जुलाई को सुनवाई में कोर्ट को यह भरोसा दिलाया था कि ईडी तय इस समय पर आरोप पत्र दाखिल कर देगी. लेकिन इस मामले में जांच अब भी चल रही है.

लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट नेराबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव और हृदयानंद चौधरी को नियमित जमानत दे दी थी. लैंड फॉर जॉब मामले से जुड़े लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों ही फिलहाल व्यवस्तताओं से घिरे हुए हैं. दरअसल लालू यादव अपने स्वास्थ्य के कारण व्यस्त है, तो वही तेजस्वी यादव बिहार में कार्यकर्ता संवाद यात्रा में व्यस्त हैं.

land for job case tejashwi yadav news delhi court in land for job scam lalu yadav news