रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कल आएंगे रांची, PM मोदी के कार्यक्रम से पहले पहुंचेंगे जमशेदपुर

पीएम मोदी के आगमन से पहले केंद्रीय रेल मंत्री शनिवार को विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से वह विशेष ट्रेन से टाटानगर के लिए रवाना होंगे.

New Update
अश्विनी वैष्णव कल आएंगे रांची

अश्विनी वैष्णव कल आएंगे रांची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड दौरे पर पहुंच रहे हैं. झारखंड के जमशेदपुर से पीएम 6 नई वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम के जमशेदपुर कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है. इस बड़े आयोजन के पहले स्थितियों का जायजा लेने खुद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव झारखंड आ रहे हैं.

पीएम मोदी के आगमन से पहले रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सतीश कुमार शुक्रवार को टाटानगर पहुंचेंगे. जबकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को टाटानगर के लिए रवाना होंगे. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय रेल मंत्री शनिवार को विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से वह विशेष ट्रेन से टाटानगर के लिए रवाना होंगे.

राज्य से आधा दर्जन वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत से पहले पलामू के सांसद ने केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात की. सांसद विष्णु दयाल राम ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से एक दिन पलामू के रास्ते बंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने की मांग रखी. सांसद के मुताबिक सप्ताह में एक दिन पलामू के रास्ते वन्दे भारत एक्सप्रेस चलाई जाने की योजना है, इसे यात्रियों की संख्या के आधार पर बाद में नियमित कर दिया जाएगा.

पीएम मोदी वंदे भारत को रवाना करने के बाद ग्रामीण विकास विभाग के कार्यक्रमों में शामिल होकर लाभुकों को संबोधित करेंगे. इसके बाद बिष्टुपुर वोल्टास गोलचक्कर से गोपाल मैदान तक पीएम का रोड शो भी है. जहां गोपाल मैदान में पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम की सुरक्षा को देखते हुए शहर में भीड़ नियंत्रण, बैरिकेडिंग इत्यादि कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही जगह-जगह पर सड़कों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती भी सुनिश्चित की जाएगी. पीएम के आगमन की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए अधिकारियों से लेकर रेल मंत्री तक अलर्ट पर हैं. रेल मंत्री टाटानगर के अलावा आदित्यपुर स्टेशन के विकास कार्यों का भी जायजा लेने जाएंगे.

jharkhand news ranchi news Ashwini Vaishnav in Ranchi