चारा घोटाला केस में लालू की सजा बढ़ाने की मांग, अगली सुनवाई दिसम्बर में

चारा घोटाला केस: लालू यादव की परेशानियां खत्म होते हुए नजर नहीं आ रही हैं. झारखंड हाई कोर्ट में बुधवार को लालू यादव का चारा घोटाला मामले सजा बढ़ाने को लेकर सीबीआई की याचिका पर अदालत में सुनवाई हुई.

New Update
चारा घोटाला मामला

चारा घोटाला केस लालू की सजा बढ़ाने की मांग

चारा घोटाला केस: लालू यादव की परेशानियां खत्म होते हुए नजर नहीं आ रही हैं. झारखंड हाई कोर्ट में बुधवार को लालू यादव का चारा घोटाला मामले सजा बढ़ाने को लेकर सीबीआई की याचिका पर अदालत में सुनवाई हुई. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई दिसंबर के दूसरे हफ्ते में निर्धारित की है.

देवघर कोषागार के मामले में सजा बढ़ाने की मांग

लालू यादव पर देवघर कोषागार के मामले में सजा बढ़ाने की मांग की गई है. जिसमें सीबीआई की ओर से कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में षड्यंत्र में शामिल थे. इसलिए उन्हें कम से कम 7 साल की सजा दी जानी चाहिए.

इसी मामले में जगदीश शर्मा को अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई है जबकि लालू यादव को 2017 में 3 साल की सजा सुनाई गई थी. जिसमें लाल यादव ने पिछले साल जुलाई में सजा की आधी अवधि पूरा करने पर उन्हें जमानत मिल चुकी है.

एक तरफ लालू यादव पर जहां चारा घोटाला का मामला चलाया जा रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ उनपर लैंड फार जॉब का मामला भी चलाया जा रहा है. चारा घोटाला के मामले में देवघर जिला के कोषागार से 79.27 लख रुपए के निकासी का मामला लालू यादव पर चल रहा है. जिसमें सीबीआई ने उनकी सजा की अवधि बढ़ाने को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

cbi chaaraaghotala jharkhandnews laluyadav biharnews