दो दिवसीय गया दौरे पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, भगवान बुद्ध के किए दर्शन

गुरुवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दलाई लामा से मिलकर आशीर्वाद लिया.  जिसके बाद वह भगवान बुद्ध के दर्शन के लिए महाबोधि मंदिर पहुंचे और गर्भ गृह में विशेष पूजा अर्चना की.

New Update
दलाई लामा से मिले डिप्टी सीएम

दलाई लामा से मिले तेजस्वी यादव

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को बोधगया के दो दिवसीय दौरे के लिए पहुंचे थे. इस दो दिवसीय दौरे के दौरान डिप्टी सीएम गया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मुलाकात करने के लिए आज पहुंचे. इसके साथ ही आज उन्होंने भगवान बुद्ध के भी दर्शन किए.

Advertisment

गुरुवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दलाई लामा से मिलकर आशीर्वाद लिया. जिसके बाद वह भगवान बुद्ध के दर्शन के लिए महाबोधि मंदिर पहुंचे और गर्भ गृह में विशेष पूजा अर्चना की.

दरअसल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बोधगया में पर्यटन को बढ़ावा देने और निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे. गुरुवार को उन्होंने महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र में टूर ऑपरेटर और होटल एसोसिएशन के साथ पर्यटन नीति को लेकर बैठक भी की.

तेजस्वी यादव ने किये भगवान बुद्ध के दर्शन
तेजस्वी यादव ने किये भगवान बुद्ध के दर्शन
Advertisment

यहां उन्होंने कई विभागीय योजनाओं का निरीक्षण और उसका समीक्षा की. उन्होंने बताया कि पर्यटन के दृष्टि से बोधगया में काफी इजाफा हो रहा है. पर्यटकों की सुविधा के लिए बोधगया में कई कामों को करवाया जाना चाहिए.

डिप्टी सीएम बुधवार को गया के एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन के संयोजक बनाए जाने पर भी अपनी बात रखी थी. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार एक अनुभवी नेता है और अगर उन्हें इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाता है तो यह बहुत ही अच्छा होगा. इंडिया गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारा मुद्दा अभी चर्चा में बना हुआ है. इस पर भी तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मुद्दा जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.

बुधवार को ही डिप्टी सीएम मधुबनी जिले से गया एयरपोर्ट पहुंचे थे. जहां उनका राजद कार्यकर्ताओं ने भव्य तरीके से स्वागत किया था. तेजस्वी यादव को गार्ड ऑफ ऑनर भी गया में दिया गया था. 

Tejashwi Yadav met Dalai Lama dalailama bodhgaya tejashwiyadav