मांझी की केके पाठक से अनोखी मांग, विधायक-नेता के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ें

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में केके पाठक के काम करने की तारीफों के पुल बांधे है. और साथ ही सरकारी स्कूलों में नेता-मंत्री के बच्चों के एडमिशन की मांग रखी है.  

New Update
मांझी की केके पाठक से मांग

मांझी की केके पाठक से मांग

बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर अक्सर बयान-बाजियों का बाजार गर्म रहता है. अपने रॉबिन हुड तरीके से काम करने वाले केके पाठक के फैसले विवादों की वजह बन कर उभरते हैं. उनके फैसलों पर कई बार विभाग ने भी रोक लगाई है. 

Advertisment

केके पाठक ने कुछ दिनों पहले ही विश्वविद्यालय के शिक्षक का वेतन को रोक दिया था. जिसके बाद विधायकों का एक दल राजभवन शिकायत ले कर पहुंचा था. शिक्षकों और स्कूलों की छुट्टियों में भी कटौती का मामला राज्य में तूल पकड़े हुए था. इन सबके अलावा औचक निरीक्षण को लेकर भी केके पाठक के खिलाफ और पक्ष दोनों में ही चर्चाएं होती रही हैं. नीतीश कुमार अपने इस चहेते अफसर की तारीफ अक्सर करते हैं. 

केके पाठक की फैन फॉलोइंग में एक और नया नाम जुड़ता हुआ दिख रहा है. नीतीश कुमार के मुख्य आलोचक जीतन राम मांझी ने आज केके पाठक की जमकर तारीफ की है. तारीफ करने के साथ-साथ ही उन्होंने एक मांग भी अपर मुख्य सचिव से कर डाली है.

हम पार्टी के सुप्रीमों की मांग

Advertisment

हम पार्टी के सुप्रीमों जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट में केके पाठक के काम करने की तारीफों के पुल बांधे है. इन तारीफों के साथ ही मांझी ने सरकारी स्कूलों में नेता-मंत्री के बच्चों के भी एडमिशन की मांग रखी है. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है- वैसे तो केके पाठक साहब शिक्षा के दिशा में अद्वितीय काम कर रहें हैं. पर यदि वह एक काम और कर दें तो शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक सुधार हो जाएगा. “मुख्य सचिव का बच्चा हो या चपरासी का, विधायक का बच्चा हो या मंत्री का, सरकार से वेतन उठाने वालों के बच्चे सरकारी स्कुल में ही पढेगें.”

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की यह मांग कोई नई नहीं है. कई बार आम लोगों ने भी ऐसी मांग सरकार के सामने रखी है. साथ ही आम लोगों ने यह सवाल भी किया हैं कि क्यों नेता, मंत्री और विधायक के बच्चे सरकारी स्कूलों में ना पढ़कर प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते हैं.

Bihar jitanrammanjhi governmentschool kkpathak