झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन, खड़गे और राहुल गांधी की रणनीति बैठक आज

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अपने तैयारी को पुख्ता करने के लिए झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता शाम में मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी भी शामिल रहेंगे.

New Update
झारखंड चुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन

झारखंड चुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन

इस साल के अंत तक देश के चार राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए कांग्रेस से आज स्ट्रेटजी मीटिंग करने वाली है. झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी ने मीटिंग बुलाई है. आज शाम 5:00 बजे से आने वाले चार दिनों तक हर दिन चारों राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस चुनावी रणनीति पर चर्चा करेगी. सोमवार को इसकी शुरुआत झारखंड से होगी. राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए अपने तैयारी को पुख्ता करने के लिए झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता शाम में मीटिंग करेंगे. यह मीटिंग दिल्ली में ही आयोजित होगी.

Advertisment

सोमवार के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र, बुधवार को हरियाणा और बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के कांग्रेस नेताओं के साथ खड़गे और राहुल गांधी मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के अलावा संगठन महासचिव के वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष, कांग्रेस कोटि के मंत्री सहित वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे.

राहुल गांधी का झारखंड से विशेष लगाव

विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित हो रही इस बैठक में झारखंड के हर चुनावी सीट पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही किन जनहित के मुद्दों पर आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जनता के बीच जाएगी यह भी तैयार किया जाएगा. राज्य में महागठबंधन की सरकार चल रही है, ऐसे में कांग्रेस किन उपलब्धियों को जनता के बीच, किस तरीके से पहुंचाएगी, ताकि विपक्ष कमजोर पड़े इस पर भी रणनीति तैयार की जाएगी.

Advertisment

झारखंड विधानसभा चुनाव(Jharkhand Assembly election) को लेकर आयोजित हो रही इस बैठक पर राजेश ठाकुर ने कहा कि 2019 के और वर्तमान चुनावी हालात पर चर्चा कर आने वाले चुनाव के लिए रणनीति तैयार होगी. झारखंड में 4 महीने बाद विधानसभा का चुनाव है और राहुल गांधी का झारखंड से विशेष लगाव रहा है. राज्य में होने वाले चुनाव पर उनकी गंभीर नजर है.

बता दें कि झारखंड लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 14 सीटों में से दो सीट पर जीत हासिल की थी. झामुमो के खाते में इस चुनाव में तीन सीट गई थी, वहीं भाजपा को राज्य में तीन सीटों पर नुकसान भी उठाना पड़ा है. इस बार भाजपा झारखंड में 8 सीटों पर सिमट कर रह गई है, वही एक सीट पर आजसू ने भी जीत हासिल की है. लोकसभा चुनाव के बाद अब राज्य में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की हवा चल रही है.

Congress Meeting jharkhand news rahul gandhi Jharkhand Assembly election