रूस में आतंकी हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत, पुजारी का गला काटा

रूस में आतंकियों ने एक चर्च, दो पुलिस पोस्ट और एक सिनेगॉग को अपने निशाने पर लिया. इस आतंकी हमले में अब तक 15 पुलिस अधिकारियों समेत एक पादरी की मौत हो गई है.

New Update
रूस में आतंकी हमला

रूस में आतंकी हमला

रविवार को रूस के उत्तरी काकेकस क्षेत्र के दागिस्तान में आतंकियों ने खूब कहर बरपाया. रूस में आतंकियों ने एक चर्च, दो पुलिस पोस्ट और एक सिनेगॉग को अपने निशाने पर लिया. इस आतंकी हमले में अब तक 15 पुलिस अधिकारियों समेत एक पादरी की मौत हो गई है. वहीं इस आतंकी हमले में कई लोग घायल भी बताई जा रहे हैं. घायलों का आंकड़ा 25 के करीब बताया जा रहा है.

Advertisment

सोमवार को प्रांत के गवर्नर की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक रूस के दो शेहरों पर बंदूकधारियों ने गोलीबारी की. रूसी मीडिया के मुताबिक जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 6 हमलावरों को मार गिराया है. यह हमले राजधानी माखचकाला और डर्बेट में हुए हैं, जो एक दूसरे से करीब 120 किलोमीटर दूर है. रूस की जांच कमेटी ने इसे आतंकवादी हमला बताते हुए जांच शुरू कर दी है. 

रूस का दागिस्तान एक बड़ी मुस्लिम आबादी वाला प्रांत है. हमले के बाद क्षेत्र में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को तीन दिनों का शोक घोषित किया गया है.

रविवार को आतंकियों ने हमले में चर्च के फादर फादर निकोले(66) की गला रेत कर हत्या कर दी. इसके साथ ही चर्च के बाहर तैनात एक सुरक्षा गार्ड को भी आतंकियों ने मार गिराया. यह हमला तब किया गया जब 40 मिनट पहले प्रार्थना हो चुकी थी और चर्च में कोई मौजूद नहीं था. आतंकियों ने चॉकलेट बम से सिनेगॉग की बिल्डिंग में आग भी लगा दी, जिसमें सिनेगॉग के बाहर खड़े पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्ड मारे गए.

Russia attack International news Terrorist attack in Russia