दुर्गा पूजा: पटना में जारी हुआ नया रूट, कई रास्तों पर गाड़ियों का परिचालन बंद

राजधानी पटना में नवरात्र को लेकर कई सड़कों के ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. पटना पुलिस ने 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक के लिए नया रूट तैयार किया है.

New Update
पटना में नया रूट

पटना में जारी हुआ नया रूट

शारदीय नवरात्र के दौरान राजधानी में जाम से बचने के लिए जिला प्रशासन ने  नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू की है. पटना पुलिस ने 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक रूट में बदलाव किया है. कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है.

पटना में मेट्रो निर्माण, पुल निर्माण और सड़क निर्माण का काम भी चल रहा है. इसके लिए कई बड़े वाहनों की आवाजाही होती है. जिस पर अब रोक लगा दी गई है.

पटना जंक्शन से गांधी मैदान की ओर जाने वाली रूट बदलकर एक्जीबिशन रोड

पटना में ट्रेन डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड तक नहीं जायेगी. डाकबंगला से कोतवाली तक के मार्ग पर भी वाहन नहीं चलेंगे. पटना जंक्शन से गांधी मैदान की ओर जाने वाली ट्रेनों का रूट बदलकर एक्जीबिशन रोड कर दिया गया है. अब अशोक राजपथ पर दानापुर की ओर से वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. अब यह ट्रेन दानापुर कैंट से सगुना मोड़ होते हुए खगौल-दानापुर स्टेशन तक जायेगी.

नवरात्र के दौरान सप्तमी, अष्टमी, नवमी और दशमी को बड़े वाहनों और यात्री वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा.

पूजा के दौरान गोविंद मित्रा रोड, सब्जीबाग रोड, बाकरगंज और मखनिया कुआं में दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. दशहरा के आखिरी दिन रावण दहन के दौरान गांधी मैदान इलाकों में गाड़ी, ठेले और किसी भी अन्य वाहन की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. यह जानकारी ट्रैफिक एसपी पूरण झा और डीएसपी अनिल कुमार ने दी है.

patna news durga puja route map