ED ने लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल किया सप्लीमेंट्री चार्जशीट, पूर्व डिप्टी सीएम मुश्किल में

मंगलवार को ईडी की ओर से पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्टशीट दाखिल की गई है.

New Update
लैंड फॉर जॉब मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट

लैंड फॉर जॉब मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट

लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने आज सप्लीमेंट्री रिचार्ज शीट दाखिल की है. मंगलवार को ईडी की ओर से पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्टशीट दाखिल की गई है. विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने 13 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई निर्धारित की है. ईडी की ओर से यह चार्जशीट सीबीआई के एफआईआर के बाद दर्ज कराई गई है.

इस चार्जशीट के दाखिल होने के बाद लालू यादव के साथ-साथ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी खतरे की घंटी बज रही है. सप्लीमेंट्री चार्टशीट में 96 दस्तावेजों को शामिल किया गया है.

आरोप है कि साल 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव ने केंद्रीय रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में घोटाला किया था. लालू यादव ने अपने पद पर रहते हुए परिवार के नाम पर जमीन लेकर बदले में नौकरियां दी थी. सीबीआई की ओर से भी आरोप लगाया गया है कि रेलवे में हुई भर्तियां भारतीय रेलवे के मानकों के दिशा निर्देशों के अनुरूप नहीं है. क्षेत्रीय रेलवे में ऐसी कोई नियुक्ति का विज्ञापन या सार्वजनिक नोटिस भी जारी नहीं किया गया था. पटना के निवासी को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर स्थित विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में नियुक्त किया गया.

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि पहले अप्रत्यक्ष तरीके से उम्मीदवारों को स्थानापन्न तौर पर नियुक्त किया गया और बाद में उन्हें नियमित कर दिया गया.

ED files supplementary chargsheet in land for job land for job scam